विभागीय उदासीनता : बड़ी दुर्घटना के इंतेज़ार में पाकुड़ की जर्जर बाईपास पुल

0

 

  • प्रशासन व स्थानीय जनप्रतिनिधि मौन
  • विद्यालय के समीप होती है भरी गैस की टंकी ख़ाली
  • बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण
  • पुष्पदंत गैस एजेंसी के मालिक एवं ग्राहक में रोष

झारखण्ड/पाकुड़ (संवाददाता, एहसान आलम) : ज़िले के मालपहाड़ी रोड होकर शहीद भगत सिंह चौक में पड़ने वाले बाईपास पुल जो अपना अस्तित्व के समाप्ति की प्रतीक्षा में है उसकी स्तिथि अत्यंत ही दयनीय और भयंकर हो गई है।

 

कभी भी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित करती पुल पर आए दिन गाड़ी फँस जाती है। लोड ट्रक कभी भी पलट सकती है। आम जनता भी अपनी जान ज़ोखिम में डाल करती है पुल पार। सड़क पर बड़े गड्डे बारिश के पानी से लबालब भर जाते है जिससे उसकी गहराई का अंदाजा लगाना टेढ़ी खीर हो जाती है।

इंडने गैस सिलेंडर के भरे भारी वाहन उक्त पुल और सड़क से जाने से परहेज़ करते है। जिस कारण उक्त गैस के सिलेंडर लदे ट्रक को हरिण्डगा हाई स्कूल के पास ही खाली किया जाता है। विद्यालय के बगल में इस कृत्य का विरोध कई बार वहां के शिक्षक पूर्व में कर चुके है। पास ही ज़िला शिक्षा अधिकारी का भी कार्यलय भी है। किसी अनहोनी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

 

 

इससे गैस उपभोक्ता को भी काफ़ी परेशान होना पड़ता है। उपभोक्ता को हरिण्डगा हाई स्कूल आना पड़ता है। इस कारण उनमे भी काफ़ी नाराज़गी व्याप्त है।

इस सम्बन्ध में पुष्पदंत गैस एजेंसी के मालिक विकास डोकनिया ने हमारे संवाददाता को बताया कि पूर्व में कई बार प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई है, परन्तु अब तक उक्त पुल और सड़क की मरम्मत नहीं की गई जिस कारण एक बड़ी परेशानी उपभोक्ता और मुझे है। ग्राहकों को हो रही परेशानी के लिए मुझे खेद है पर संभवित ख़तरे को देखते हुए मैं भी मजबूर हूँ।

 

आगे श्री डोकनिया ने कहा कि हमारे स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस मुद्दे पर संज्ञान नहीं ले रहे। पुल और सड़क की तत्काल अगर मरम्मत कर दी जाए तो गाड़ी का परिचालन पुर्वत जारी हो जायेगा।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *