झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्त्ताओं को धनबाद शाखा 4 के कुछ चापलूसों द्वारा उल्टा सीधा पढ़ा कर अपने गुट में शामिल किया जा रहा है जो बिल्कुल गलत है। इस कार्यशैली से अभिकर्त्ताओं में काफी आक्रोश है और ऐसा घृणित कार्य करने वाले चापलूस नेताओं की अब खैर नहीं है।

 

उक्त बातें सशक्त लियाफी धनबाद शाखा 4 के कोषाध्यक्ष महीप सिंह ने हमारे संवाददाता को बताया। श्री सिंह ने कहा कि ऐसे चापलूस नेताओं द्वारा अभिकर्त्ताओं के दुःख दर्द एवं उनकी समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है।

 

 

संगठन में यदि मनचाहे पद नहीं मिला या चुनाव में हार गया तो अपनी एक दुकान खोल लेना इनलोगों की नियति बन गई है। ऐसे नेताओं का सिर्फ अपना निजी काम एवं प्रबंधन के साथ अपनी नेता गिरी चमकनी चाहिए। ऐसे नेताओं को अभिकर्ता अब जान और पहचान चुकी है।

 

श्री सिंह का यह भी मानना है कि धनबाद शाखा 4 में बीमाधारकों का मृत्यु दावा का भुगतान समय पर नहीं होना, लोन का भुगतान समय पर नहीं होना, जिनका ई डी एम एस नहीं है उसका लोन भुगतान में काफी विलंब होना, किसी भी तरह का सुधार में काफी विलंब होना, समय पर पॉलिसी बांड नही मिलना जैसे अनेक समस्याओं से यहां के अभिकर्ता जूझ रहे हैं। इसकी चिंता ऐसे नेताओं को नहीं है।

 

अब समय आ गया है ऐसे नेताओं को पहचानकर इनका बहिष्कार करने की। जबतक ऐसे चॉपलूस नेताओं को शाखा से बहिष्कार नहीं किया जायेगा तबतक अभिकर्त्ताओं का भला नहीं हो सकता है। अब अभिकर्त्ताओं को एकजुट होकर ऐसे नेताओं का सबक सिखाना ही होगा जो भोले भाले अभिकर्त्ता को बेवकूफ बनाकर अपनी दुकानदारी चला रहे हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *