गढ़वा: जंगली भालू के हमले में तीन लोगों की मौत, तीन घायल

0
  • भालू के हमले से इलाके में दहशत
  • जंगल में अक्सर ग्रामीण भालू के हमले के शिकार होते रहे हैं

गढ़वा जिले के सुदूरवर्ती भंडरिया थाने के बरकोल खुर्द गांव में जंगली भालू के हमले में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए।

 

 

जिले के बरगढ़ प्रखंड के बरकोल गांव के पास स्थित जंगल में शुक्रवार की शाम एक भालू के हमले से दो भाइयों सहित तीन ग्रामीणों की मौत हो गई और एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। घायल एवं मृतक बरकोल गांव के कोरिया कोड़कर टोला के रहने वाले थे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है। भालू के हमले से इलाके में दहशत है।

 

 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम में करीब 7:00 बजे ये सभी ग्रामीण बरकोल से अपने टोला में वापस लौट रहे थे। इसी दौरान कोरिया कोड़कर जंगल से गुजरने के दौरान एक भालू ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में बारी-बारी से भालू ने तीन लोगों को मार डाला जबकि तीन लोग घायल अवस्था में किसी तरह भालू से बचकर भागने में सफल रहे।

 

 

सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती भर्ती किया गया है। मृतकों में अनित गिद्ध (35 वर्ष), सुमित गिद्ध (38 वर्ष) और राजू मिंज (40 वर्ष) और घायलों में छोटू गिद्ध, उसकी पत्नी मरियम लकड़ा और कमलेश गिद्ध के नाम शामिल है।

 

 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों ग्रामीणों के शवों को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेजा है। पुलिस के मुताबिक भालू के हमले के दौरान सभी ग्रामीण निहत्थे थे। एक ग्रामीण के पास कुल्हाड़ी था, लेकिन इसके बावजूद भालू ने उससे कुल्हाड़ी छीनकर उसे भी मार डाला। बताया जा रहा है कि इस जंगल में अक्सर ग्रामीण भालू के हमले के शिकार होते रहे हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed