• हृदय स्थली तेलीपाड़ा विकास से वंचित : देव महतो

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : नगर आयुक्त सत्येन्द्र कुमार ने आज तेलीपाडा़ का दौरा कर विकास का जायजा लिया।

 

मौके पर झामुमो नेता एंव पुर्व महानगर अध्यक्ष देबू महतो ने बाताया कि 21 साल हुए झारखण्ड बनने के उपरांत दो बार शहरी सरकार गठन हुई परन्तु शहर के हृदय स्थली तेलीपाडा़ आस पास क्षेत्र को विकास से वंचित रहना पड़ा। घनी आबादी के साथ साथ जिले के एकमात्र विद्मी (लाॅ) कॉलेज श्मशान स्थापित है सुबह से शाम तक गाड़ियां रेंघती रहती है।कई बार एंबुलेंस फंस जाने से समय पर मरीज अस्पताल नहीं पहुचते। नतीजा मरीजों की जान से हाथ धोना पड़ता है।

 

तेलीपाडा़ सड़क बलियापुर सिंदरी को मेल देती है। उन्होंने बताया कि मौजा हीरापुर खाता नं 126 प्लॉट नंबर 2330 में एक पार्क एवं जिम सेंटर खोलने का अनुरोध किया है तथा तेलीपाड़ा सड़क की चौड़ीकरण के साथ नवीकरण की मांगे रखी। साथ ही क्षेत्र बड़े इमारत निर्माण से पानी की काफी दिक्कतें हो गई है तथा दिनों दिन सड़क संकीर्ण होता जा रहा है।

 

श्री महतो ने नगर आयुक्त आग्रह करते हुए कहा कि तेलीपाडा़, जे सी मल्लिक रोड़, मास्टर पाडा़, आदर्श नगर इत्यादी क्षेत्र के जनमानस की सुरक्षा के मध्ये नजर रखते हुऐ अपार्टमेन्ट निर्माण पर अविलंब रोक लगाई जाए। क्योंकि वैश्विक महामारी के दुसरी दौर में पूरे जिले मे इसी क्षेत्र हाॅट जोन बनी थी है।

 

काली मंदिर परिसर में नगर आयुक्त पहुंचने पर साफ सफाई का जायजा लिया तथा काली मंदिर कमेटी के सदस्यों ने नगर आयुक्त सत्येद्र कुमार का जोरदार स्वागत किया। मंदिर कमेटी ने एक सामुदायिक भवन तथा नाला निर्माण कराने की आग्रह भी मौके पर किया।

 

नगर आयुक्त ने सभी मांगो को जल्द पुरा करने का भरोसा दिया है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed