भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संघ का राष्ट्रीय वर्चुअल मीटिंग संपन्न

0

 

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेंद्र वर्मा) : भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संघ (इप्टा) की एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मीटिंग वर्चुअल माध्यम से हुई जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ परमानंद मोदी ने की।

 

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्राइवेट शिक्षकों को उनकी पहचान और संविधान पटल पर उनके अधिकार दिलवाने के लिए वह कृत संकल्पित हैं। शिक्षकों की दयनीय आर्थिक स्थिति के अलावा अन्य मांगों के लिए केन्द्र और राज्य सरकारों को विभिन्न माध्यमों से स्मार पत्र भेजा गया है। हमें उद्योग जगत से भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है, जिसमें उद्योगपति राजन मिश्रा ने हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

 

 

नई दिल्ली से राष्ट्रीय महासचिव मनोरंजन गोस्वामी ने कहा कि संस्थापक अध्यक्ष, डॉ परमानंद मोदी ने पूरे देश के शिक्षकों को एक सूत्र में जोड़ने का काम किया है। विद्वानों के इस संगठन में हमें ज्यादा से ज्यादा काम करने की आवश्यकता है।

 

 

वहीं उद्योगपति राजन मिश्रा ने कहा कि वह अपने मित्र उद्योगपतियों को इस संगठन से जोड़ कर संगठन को हर स्तर पर हर संभव सहायता देंगे। झारखण्ड सरकार से प्राइवेट शिक्षकों की समस्या अवगत करायेंगे और आर्थिक पैकेज दिलवाने के प्रयास के अलावा केन्द्र सरकार से गैर सरकारी शिक्षकों की समस्या का समाधान का मार्ग प्रशस्त करने का प्रयास करेंगे।

 

 

झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार, सरायकेला खरसावां के अध्यक्ष सूर्यदेव प्रसाद, दिग्गविजय भारत, चंद्र कांत मिश्रा, इंद्र मोहन, रवींद्र नाथ प्रमाणिक, आरवी निराला, गुरु चरण, सन्नी साह, अब्दुल खान, अभिषेक प्रसाद, घनश्याम, मीरा वर्मा, बरखा कुमारी, वर्षा पाण्डेय, माला, सीता के धनबाद, गुमला, पूर्वी सिंहभूम के पदाधिकारियों के अलावा, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र, उड़ीसा ( भुवनेश्वर), पश्चिम बंगाल ( कोलकाता), दिल्ली, उत्तर प्रदेश ( लखनऊ), गुजरात ,केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, हरियाणा व पंजाब के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

 

मीटिंग का संचालन सरायकेला खरसावां के महासचिव रंजीत श्रीवास्तव और धन्यवाद ज्ञापन सरायकेला खरसावां के संरक्षक विनोद वार्ष्णेय ने किया।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed