जरूरतमंदों के बीच राशन एवं खाद्य सामग्री का किया वितरण

0
  • कोरोना संक्रमण में एकल फ्यूचर बढ़चढ़ कर सहयोग कर रहा : आयुष

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण में एकल अभियान के युवा विभाग एकल फ्यूचर द्वारा बढ़चढ़ कर सहयोग किया जा रहा है। लोगों को अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन, दवाइयां उपलब्ध कराने के साथ-साथ एकल फ्यूचर गुरुवार द्वारा शबरी बस्तियों में जरूरतमंदों के बीच राशन एवं खाद्य सामग्री की सेवा की शुरुआत झरिया के बोर्रागढ़ से प्रारम्भ की गई। यहां जरूरतमंदों के बीच इतना राशन बांटा गया, जिससे कुछ दिनों तक आराम से गुजर-बसर हो सके।

 

 

इसी क्रम में आज बरवाअड्डा स्थित शबरी बस्ती में राशन एवं खाद्य सामग्री वितरण की सेवा का आयोजन किया गया। एकल फ़्युचर वर्तमान में तीन प्रमुख योजनाओं पर संगठन के सदस्यों के साथ कार्य कर रही हैं।

 

इसमें प्रमुख एकल अभियान की केंद्रीय योजना हैं जिसके तहत एकल अभियान के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं को कोविड टीकाकरण कराना है।

 

द्वितीय, शबरी बस्ती में कच्चा राशन योजना के तहत ऐसी शबरी बस्तियों में कच्चा राशन का वितरण करना है जहाँ प्रतिदिन कमाने खाने वाले भाई बहन रहते हैं।

 

इसी प्रकार एकल फ़्युचर के तृतीय योजना के तहत एकल की ओर से रक्त दाता तैयार करने का संकल्प भी लिया है।

 

शबरी बस्तियों के साथ-साथ एकल फ्यूचर ऐसे शिक्षक जो छोटे छोटे ट्यूशन पढ़ाते थे और अब यह बंद हो गया है, उन्हें भी राशन पहुँचाने का कार्य करेगी। इसके साथ ही ऐसे छोटे मंदिरों के पुजारियों तक भी यह सेवा पहुँचाया जाएगा जो इस कोरोना में आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं या कोई भी ऐसे व्यक्ति जो समस्या में हैं, लेकिन खुल कर बोल नहीं सकते। हम जहाँ भी इस योजना को ले करके जा रहे है वहाँ कोविड के विरुद्ध जंग में वैक्सीनेशन लेने के लिए सबको जागरुक भी कर रहे हैं और किसी तकनीकी असुविधा पर हम उनका सहयोग भी करेंगे।

 

आज के कार्यक्रम में एकल फ्यूचर धनबाद के अध्यक्ष रोहित भारती, अंकित पांडेय, गौरव चौधरी, अमन सिंह एवं अनिकेत सिंह उपस्थित रहे। वहीं भोजन सामग्री को तैयार करने में रेणू गुप्ता, ख़ुशी रॉय, बबिता चौधरी, सौरव कुमार का योगदान हैं।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed