लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, हम यह लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे: अभिषेक बनर्जी

1

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों और एक विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे तृणमूल के समर्थकों से सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कानून का पालन करने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं करने का आह्वान किया। लोकसभा सांसद अभिषेक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कानूनी रूप से यह लड़ाई लड़ेगी क्योंकि उन्हें न्यायपालिका पर भरोसा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं हर किसी से कानून का पालन करने और बंगाल तथा बंगालियों के व्यापक हित में लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील करता हूं। हमें न्यायपालिका पर भरोसा है और यह लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ी जायेगी।’’

 

 

 

 

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में वरिष्ठ मंत्री फरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी तथा तृणमूल विधायक मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में सैकड़ों तृणमूल समर्थकों ने कोलकाता में निजाम पैलेस स्थित सीबीआई के दफ्तर के बाहर जमा होकर प्रदर्शन किया। सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व महापौर शोभन चटर्जी को भी गिरफ्तार किया है।
प्रदर्शन के दौरान तृणमूल समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन करते हुए पत्थरबाजी की और निजाम पैलेस के मुख्य द्वार पर पुलिस अवरोधक तोड़ने की कोशिश की। राजभवन के बाहर तथा शहर के अलग-अलग हिस्सों में भी प्रदर्शन हुए और कई जिलों में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़कें जाम कीं और टायर जलाये। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर रविवार से संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।
आकाश भगत

About Author

1 thought on “लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, हम यह लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे: अभिषेक बनर्जी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *