जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, थाना प्रभारियों को कड़ी चेतवानी के साथ कार्यशैली सुधारने का दिया निर्देश

0
  • स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन में ढिलाई पर होंगी अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई
  • जिला, प्रखंड, थाना, पंचायत स्तर तक लोगों को जागरूक करते हुए नियमों का अनुपालन हो कड़ाई से : उपायुक्त

 

झारखण्ड/पाकुड़ : ज़िले में सख्ती व कड़ाई से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में देर शाम जिला स्तरीय बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन में कोताही बरतने वाले अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ाई और जागरूकता के साथ नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें।

 

 

ऑनलाइन बैठक के दौरान उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने जिला व प्रखंड स्तर पर मास्क अर्थदंड अभियान के तहत किये जा रहे कार्यो की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, थाना प्रभारियों को कड़ी चेतवानी के साथ कार्यशैली सुधारने का निर्देश दिया।

 

 

साथ ही उपायुक्त ने जिला, प्रखंड के अलावा पंचायत स्तर पर भी सघन मास्क अर्थदंड अभियान चलाने का निर्देश दिया, ताकि लोग कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन अपने व्यवहार में सुनिश्चित करें।

 

 

  • कार्य में कोताही बरतने वाले पदाधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के कड़ाई से अनुपालन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कोविड नियमों के अनुपालन व जागरूकता के उद्देश्य से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना के अधिकारियों को माइकिंग कराने का निर्देश दिया।

 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी द्वारा जानकारी दी गई कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर 06 मई के पूर्वाहन 06 बजे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाने की घोषणा की गई है। ऐसे में नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सभी अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आपसी समन्वय के साथ कड़ाई से नियमों का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जाय।

 

 

  • स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के शत प्रतिशत अनुपालन में आप सभी जिलावासियों का सहयोग आपेक्षित : उपायुक्त

इसके अलावे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के सख्ती से अनुपालन को लेकर सभी प्रखण्डों के वरीय प्राधिकारियों को निर्देशित किया कि इसे व्यक्तिगत अभिरूचि लेकर अपने अपने क्षेत्रों में इसका अनुपालन सख्ती से सुनिश्चित कराए। साथ ही उपर्युक्त निर्णयों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति/प्रतिष्ठान आदि को आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

 

बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती रजनी देवी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वक्षता प्रमंडल सुनील कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, मुख्यालय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी ऋषि राज, जेएसएलपीएस डीपीएम, सभी प्रखण्डों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के अलावा सभी थानों के थाना प्रभारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed