इंदौर में जल्द ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए वायुसेना ने लगातार दूसरे दिन संभाला मोर्चा

0

इंदौर : मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की जल्द से जल्द आपूर्ति के लिए भारतीय वायु सेना ने लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी मोर्चा संभाला और एक खाली टैंकर को जामनगर पहुंचाया।

 

 

 

महामारी के खिलाफ वायुसेना की यह मुहिम ऐसे वक्त चल रही है, जब यहां मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से मरीज और उनके परिजन काफी परेशान हो रहे हैं। स्थानीय देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि वायुसेना के बड़े मालवाहक और परिवहन विमानों में शुमार सी-17 के जरिये चिकित्स्कीय ऑक्सीजन के एक खाली टैंकर को इंदौर से गुजरात के जामनगर भेजा गया। उन्होंने बताया कि वायुसेना का यह विमान शुक्रवार को भी मेडिकल ऑक्सीजन के एक खाली टैंकर को इंदौर से जामनगर ले गया था।

 

 

 

#IndiaFightsCorona

Air lift of empty cryogenic oxygen containers from different parts of the country is underway. After the task completion from Begumpet to Bhubaneswar & Indore to Jamnagar, C-17 ac are air transporting the containers from Pune, Indore & Jodhpur to Jamnagar.

 

 

 

 

अधिकारियों ने बताया कि ऑक्सीजन से भरे कंटेनर की ढुलाई सैन्य विमानों से नहीं की जाती क्योंकि इस गैस को ज्वलनशील माना जाता है और इससे जहाज को खतरा हो सकता है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 99,925 मरीज मिले हैं। इनमें से 1,092 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *