वैश्विक महामारी कोरोना के क़हर पर शादी करने की इच्छा हुई हावी

0
  • शादी पूर्व आदेश के कारण एसडीएम कार्यालय में भारी भीड़

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : लोगों में शायद वैश्विक महामारी कोरोना के विश्वव्यापी कहर के भय पर शादी करने की इच्छा हावी हो गई है। उन्हें नहीं पता कि शादी तभी होगी, जब वह जीवित रह सकेंगे।

 

 

ऐसा ही दृश्य शहर के अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को दिखा। जहां सैकड़ों लोगों की भीड़ शादी करने की अनुमति लेने के लिए आवेदन देने पहुंचे थे। परंतु इतनी भीड़ को देखकर ऐसा कदापि महसूस नहीं हो रहा था कि यह लोग वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखकर सतर्क है।

 

 

दृश्य एकदम मेले जैसा था, लोग एक-दूसरे पर सवार होकर अपने-अपने आवेदन को जल्द से जल्द मंजूरी दिलाना चाहते थे। जबकि अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को पालन कराने के लिए एक भी कर्मी मौजूद नहीं था।

 

 

ऐसे में बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के जब भीड़ अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय के बाहर ही जम जाए, तो भला वैश्विक महामारी कोरोना के जंग में जीतने की बात तो दूर, उसका हम बाल भी बांका नहीं कर सकते है।

 

 

ऐसे में समाज के समस्त नागरिकों में जब स्वयं जागरूकता नहीं आएगी तो वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को खत्म नहीं किया जा सकता है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed