अवैध संबंधों और पैसे की लेनदेन में महिला ने की युवक की हत्या

0
मध्य प्रदेश के गुना जिले में सिटी कोतवाली थानांतर्गत कर्नलगंज की ठाकुर बाबा गली में रहने वाली महिला के घर से  शाढौरा निवासी युवक की संदिग्ध लाश मिलने के मामले में पुलिस ने महिला को हत्या मामले में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि महिला ने युवक की गला दबाकर हत्या की थी। हत्या की वजह अवैध संबंध और पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद बताया जा रहा है।

 

 

 

जानकारी के अनुसार बीते पांच मार्च को शहर के कर्नलगंज की ठाकुर बाबा गली में निवासरत एक 28  वर्षीय महिला के कमरे में फैजान अहमद पुत्र फरीद अहमद  निवासी पठान मोहगा शाढ़ौरा की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। सूचना उक्त महिला द्वारा पुलिस आत्महत्या के रूप में दी गई थी। घटना स्थल पहुंची पुलिस द्वारा मौका मुआयना कर लाश का पोस्टमार्टम कराया गया एवं थाना कोतवाली गुना में  धारा 174 के तहत प्रकरण कायम कर जांच में लिया गया था। घटना की प्रारंभिक जांच में मामला संदिग्ध प्रतीत होने पुलिस ने बारीकी से जांच की।
इसी बीच पीएम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया कि मृतक फैजान अहमद की मौत फांसी से नहीं अपितु उसका गला दबाने से हुई है। जिस पर गुरुवार को थाना कोतवाली में धारा 302, 201 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इस दौरान जिस महिला के कमरे में मृतक की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली थी।

 

 

 

जिसके बाद पुलिस को उक्त महिला पर शक हुआ। पुलिस ने उक्त संदेही महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मृतक फैजान की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया तथा साक्ष्य मिटाने के लिए घटना स्थल पर पड़े मृतक के रक्त को पानी से साफ करना और लाश को फांसी के फंदे पर टांग देना बताया। वहीं  किसी को उस पर शक ना हो इसके लिए उसके स्वयं के द्वारा मृतक फैजान द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को देना बताया।
इस बारे में टीआई उमेश मिश्रा ने बताया कि युवक की हत्या की पीछे अवैध संबंध और पैसों का लेनदेन हैं। महिला की गिरफ्तारी में टीआई  मिश्रा के अलावा गोरीशंकर शर्मा, सुरेन्द्र सिह बैस, अवधेश पांडे, कल्पना शर्मा, नीलेश रघुवंशी, राकेश बाथम, सुशील रावत की विशेष भूमिका रही है।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed