• माफ किया 6 करोड़ रुपए का टैक्स

मुंबई : पांच महीने की मासूम बच्ची तीरा कामत एक गंभीर बीमारी से जूझ रही है और उसका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीरा कामत को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक बीमारी है और इस बीमारी में एक खास तरह का इंजेक्शन लगता है। हर कोई इस इंजेक्शन को खरीद भी नहीं सकता क्योंकि इसकी कीमत इतनी ज्यादा होती है कि आम आदमी उतना पैसा ही अरेंज नहीं कर पाता है। लेकिन सोशल मीडिया के दौर में तीरा कामत के परिजनों ने यानी की मां प्रियंका कामत और पिता मिहिर कामत ने एक मुहिम के जरिए रकम जुटाने का प्रयास किया।

 

 

दरअसल, स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक बीमारी में लगने वाले खास तरह का इंजेक्शन अमेरिकी से मंगाना पड़ता है। जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए के आस-पास है लेकिन इम्पोर्ट ड्यूटी और टैक्स इत्यादि के जुड़ जाने के बाद इंजेक्शन की कीमत 22 करोड़ रुपए तक पहुंच जाती है। ऐसे में अक्सर आम आदमी इस तरह की बीमारी का इलाज नहीं करा पाते हैं।

 

 

 

प्रियंका और मिहिर ने पांच साल की मासूम को बचाने के लिए क्राउडफंडिंग की और तकरीबन 15 करोड़ रुपए भी जुटा लिए लेकिन उनके पास टैक्स इत्यादि की वजह से इंजेक्शन की बढ़ी हुई कीमत के पैसे नहीं हैं। इस बात की जानकारी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मिली। उन्होंने देर न करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को एक पत्र लिखा और इम्‍पोर्ट ड्यूटी और जीएसटी माफ करने की अपील की।

 

  • काम आई फडणवीस की अपील

देवेंद्र फडणवीस द्वारा की गई अपील को मोदी सरकार ने स्वीकार किया और तकरीबन छह करोड़ रुपए का इम्पोर्ट ड्यूटी समेत टैक्स माफ कर दिया। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने केंद्र सरकार को एक और पत्र लिखा और उनका शुक्रिया अदा किया।

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed