हेमंत से नहीं संभल रहा राज्य, इस्तीफ़ा दें : सांसद सुनील सोरेन

0

झारखण्ड/दुमका : भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने रामगढ़ में गैंगरेप और हत्या के मामले में हेमंत सोरेन और झामुमो सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री लायक नहीं हैं। उनसे राज्य संभल नहीं पा रहा है, हेमंत को इस्तीफा दे देना चाहिए। बता दें कि जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 12 साल की छात्रा से दुष्कर्म और हत्या मामले में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को एसटी मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष समीर उरांव के नेतृत्व में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सुबह दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवार से बातचीत की।

  • भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार को पार्टी की ओर से हर संभव मदद और न्याय का दिया भरोसा

समीर उरांव ने कहा कि दुमका के रामगढ़ में गैंगरेप के बाद हत्या की घटना शर्मनाक है। यह दुमका में एक हफ्ते के अंदर दूसरी शर्मनाक घटना है। इस तरह की घटनाओं में निश्चित तौर पर सरकार की कमियां उजागर होती है। अपराधी घूम-घूमकर इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहूंगा कि राज्य में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आपके सारे तंत्र निरंकुश हो गए हैं। राज्य में आपराधिक और उग्रवादी घटनाओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। समीर उरांव ने कहा कि मेरे गृह जिला गुमला के चैनपुर में भी इस तरह की घटना हो चुकी है। पूरे राज्य में इस तरह की घटनाएं हो रही है।

  • राज्य सरकार इस तरह की घटनाओं को रोक पाने में विफल 

लुइस मरांडी ने कहा- हेमंत सरकार की निंदा के लिए शब्द नहीं दुमका उपचुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी भाजपा की सीनियर नेता डॉक्टर लुइस मरांडी ने कहा कि यह राज्य के लिए चिंता का विषय है कि राज्य में घटनाएं बढ़ती जा रही है। दुमका की घटना हो या फिर बरहेट की घटना हो, इसके लिए हमारे पास शब्द नहीं है कि किसी शब्द से यूज कर सरकार की निंदा की जाए।

लुइस मरांडी ने कहा कि रामगढ़ में कल बच्ची ट्यूशन पढ़ के आ रही थी और उसके साथ बर्रबरतापूर्ण घटना घटी है जो सरकार की विफलता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने नारा दिया था कि हेमंत है तो हिम्मत है। यही नारा अपराधियों के लिए हिम्मत का काम कर रहा है। मैं कह सकती हूं कि हेमंत सरकार में हमारी बहन, बेटियां, बहुएं, महिला समाज बिलकुल असुरक्षित हो गई है। अब समाज को सोचना पड़ेगा कि अब हम अपनी बेटियों को कैसे सुरक्षित रख सकेंगे। उन्होंने कहा कि संथाल परगना में इस तरह की घटनाएं कुछ ज्यादा ही हो रही है।

  • सांसद ने सीबीआई जांच की मांग की

दुमका से भाजपा के सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि दुमका सहित राज्य में इस तरह की घटनाएं हो रही है जिससे मैं दुखी हूं, मर्माहत हूं। सोरेन ने कहा कि जब से राज्य में महागठबंधन की सरकार आई है, निश्चित रूप से तब से असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ा हुआ है जिससे इस तरह की घटनाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन में मानवता है और इस तरह की घटनाएं अगर राज्य में बार-बार हो रही है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। आप मुख्यमंत्री रहने लायक नहीं हैं, आप संभाल नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इस मामले को लेकर हम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे। दिल्ली में राष्ट्रपति से भी मिलेंगे। मामले को दिल्ली तक ले जाएंगे। सुनील सोरेन ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed