• राकेश टिकैत बोले, दिल्ली से दूर रहेंगे

नई दिल्ली : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने विदेशियों से मिल रहे समर्थन पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि कोई विदेशी समर्थन कर रहा है तो क्या दिक्कत है ? हालांकि उन्होंने विदेशी हस्तियों को जानने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि पॉप रॉकस्टार रिहाना, पॉर्न स्टार मिया खलीफा, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई हस्तियों ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था। जिस पर विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी।

 

  • 6 फरवरी को करेंगे चक्का जाम

किसान नेता राकेश टिकैत ने 6 फरवरी को पूरे देश में 3 घंटे के लिए चक्का जाम करने की बात कही। हालांकि यह चक्का जाम राजधानी दिल्ली से दूर होगा। उन्होंने कहा कि चक्का जाम होने की वजह से जिन लोगों को परेशानी होगी उनके लिए पानी, लंगर, चना और मूंगफली का इंतेजाम किया जाएगा और इन लोगों को बताएंगे कि यह सब सरकार कर रही है। लेकिन जब संवाददाताओं ने राकेश टिकैत से पूछा कि यह सब इंतेजाम कैसे होंगे तो उन्होंने कहा कि यह सब गांव वाले कर लेंगे।

 

  • सरकार नहीं कर रही बात

राकेश टिकैत ने सरकार पर बातचीत नहीं करने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार पहले की तरह कमेटी (संयुक्त किसान मोर्चा) से बात कर लें। लेकिन वे (सरकार) बात नहीं कर रहे क्योंकि वे इस आंदोलन को लंबा चलाना चाहते हैं। हम बातचीत के लिए कहते रहेंगे कि बात करो।

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed