मध्य प्रदेश की बिटिया से हरियाणा में हुई दरिंदगी

0
  • मुख्यमंत्री चौहान ने घटना को हृदय विदारक बताया

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरियाणा के झज्जर शहर में रविवार की रात्रि एक अपराधी द्वारा मध्य प्रदेश की पांच साल की बच्ची के साथ हुई कथित दरिंदगी एवं हत्या की घटना को हृदय विदारक और निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के सिलसिले में मध्य प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस दल हरियाणा जाएगा। यह जानकारी मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को दी है। चौहान ने मंगलवार प्रात: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात करके प्रभावित परिवार की सहायता और घटना में लिप्त अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने का आग्रह किया, जिस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि अपराधी को सख्त सजा दी जायेगी। प्रभावित परिवार मध्य प्रदेश का रहने वाला है, जो हरियाणा में रह रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना के सिलसिले में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनंत कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल हरियाणा जाएगा।’’ चौहान ने कहा कि वे पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। उन्होंने परिवार के मुखिया से बात की है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। पुलिस दल को तत्काल झज्जर जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने तात्कालिक सहायता के तौर पर प्रभावित परिवार को चार लाख रुपये की राशि मंजूर की है।

चौहान ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक के पहले मंत्रियों को इस घटना और प्रभावित परिवार को दी जा रही सहायता की जानकारी दी और कहा कि परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी। हरियाणा पुलिस के अनुसार झज्जर शहर में पांच वर्षीय बालिका की उसके पड़ोस में रहने वाले आपराधिक पृष्ठभूमि के 30 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर रविवार रात में उसके घर से अपहरण किया और उसे अपने घर ले जाकर कथित तौर पर बलात्कार करके उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार बाद में बच्ची का शव व्यक्ति के घर से मिला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस लड़की का पिता एक प्रवासी श्रमिक है और मध्यप्रदेश का रहने वाला है जबकि आरोपी झज्जर का रहने वाला है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed