वर्षों से अधूरी ‘शहरी जलापूर्ति योजना’ के शुभारंभ से शहर में पानी किल्लत होगी खत्म

0
  • पाकुड़ शहर स्थित वल्लभपुर फीडर चलाकर किया शहरी जलापूर्ति योजना का परीक्षण

झारखण्ड/पाकुड़ : जिले में शहरी जलापूर्ति योजना का कई वर्षों से लंबित पड़ा रहना दुःखद था। उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा कि कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल पाकुड़,नगर प्रशासक, संवेदक श्री विनोद कुमार लाल तथा अन्य संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कई बार बैठक कर जलापूर्ति योजना कार्य को पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया था।

 

 

 

योजना में धीमी प्रगति को लेकर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी एवं संवेदक के खिलाफ एक्शन भी लिया। इसका परिणाम आज यह है कि जो भी कमियां थी सारी कमियों को दूर कर पानी को पाकुड़ लाया गया। उन्होंने कहा कि यह गंगा का पानी जो आ रहा है, वह पुटिमारी ब्रिज के समीप, बंगाल से आ रहा हैं। वहां भी बहुत सारी समस्याओं का सामना करते हुए सारे कार्य को पूर्ण किया गया।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि पाकुड़ शहरवासियों के लिए आज का दिन सौभाग्य का दिन है कि गंगा जी का पानी वल्लभपुर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि 2024 के अंतिम महीना तक पूरे शहरवासियों को पाइपलाइन के माध्यम से पानी मुहैया कराई जाएगी। आज का दिन पाकुड़वासियों के लिए भी ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि जब से में पाकुड़ आया हूं इस योजना को पूर्ण कराना मेरी पहली प्राथमिकता रही। आज मैं भी इस योजना के सफल हो जाने से बहुत प्रसन्न हूं।

 

 

मौके पर विशेष कार्य पदाधिकारी श्री विकास कुमार त्रिवेदी, कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल पाकुड़ श्री राहुल कुमार श्रीवास्तव, प्रशासक नगर परिषद श्री राजकमल मिश्रा, श्रम अधीक्षक श्री रमेश प्रसाद सिंह, संवेदक श्री विनोद कुमार लाल समेत अन्य उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed