देशव्यापी हड़ताल ख़त्म : स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात के बाद लिया फैसला

0

 

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफओआरडीए) ने मंगलवार को कहा कि वह कोलकाता में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या को लेकर अपनी हड़ताल वापस ले रहा है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उनकी मांगें स्वीकार कर ली हैं। एफओआरडीए के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। एफओआरडीए ने कहा कि बुधवार सुबह से हड़ताल समाप्त करने का निर्णय मरीजों के हित में लिया गया है।

 

 

एसोसिएशन द्वारा जारी बयान के अनुसा बैठक का एक महत्वपूर्ण परिणाम था कि स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय सुरक्षा कानून पर काम करने के लिए एफओआरडीए की भागीदारी से एक समिति गठित करने पर सहमति जताई है। मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि इस पर कार्य अगले 15 दिनों के भीतर शुरू हो जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक आधिकारिक सूचना जल्द ही आने की उम्मीद है।

 

 

 

 

कोलकाता स्थित सरकारी आरजी कर अस्पताल के सभागार में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव शुक्रवार सुबह बरामद किया गया। उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। इस सिलसिले में शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। इस वीभत्स घटना के विरोध में देशभर के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए जिससे ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी सहित वैकल्पिक सेवाएं प्रभावित हुईं।

(भाषा)

AngeloGok

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *