90 ट्रेन रद्द, 46 का मार्ग बदला, जानें कौन-कौन सी ट्रैन रहेंगी प्रभावित

0

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए भीषण रेल हादसे के बाद से अब तक करीब 90 ट्रेन को रद्द किया गया है जबकि 46 ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। इसके साथ ही 11 ट्रेन को उनके गंतव्य से पहले ही रोक दिया गया है। हादसे के कारण प्रभावित ज्यादातर ट्रेन दक्षिण और दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन की हैं। शुक्रवार को हुए भीषण रेल हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई।

 

 

भारतीय रेल के 2 जोन द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, दक्षिण पूर्व रेलवे ने चेन्नई-हावड़ा मेल, दरभंगा-कन्याकुमारी एक्सप्रेस और 3 जून को चलने वाली कामख्या-एलटीटी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। रेलवे ने 4 जून को चलने वाली पटना-पुरी विशेष ट्रेन भी रद्द कर दी है।

 

 

 

दक्षिण रेलवे ने 3 जून की रात 11 बजे मंगलोर से रवाना होने वाली मंगलोर-संतरागाछी विवेक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 4 जून को चेन्नई से सुबह 7 बजे रवाना होने वाली डॉक्टर एमजीआर चेन्नई सेंट्रल – शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस, 4 जून को चेन्नई से सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर रवाना होने वाली डॉक्टर एमजीआर चेन्नई सेंट्रल – संतरागाछी एसी सुपरफास्ट ट्रेन को भी रद्द कर दिया है।

 

 

 

दक्षिण रेलवे ने रंगपाड़ा उत्तर – इरोड सुपरफास्ट विशेष ट्रेन, 6 जून को गुवाहाटी से सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर रवाना होने वाली गुवाहाटी – श्री एम. विश्वेश्वरैय्या बेंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 7 जून को कामख्या से दोपहर 2 बजे रवाना होने वाली कामख्या – श्री एम. विश्वेश्वरैय्या बेंगलुरु एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया है।

 

 

 

दक्षिण पूर्व रेलवे ने हादसे से प्रभावित यात्रियों के रिश्तेदारों को मौके तक ले जाने के लिए 3 जून को अपराह्न 4 बजे हावड़ा से बालासोर तक एक विशेष मेमू (एमईएमयू) ट्रेन चलाई। यह ट्रेन संतरागाछी, उलूबेरिया, बागनान, मछेड़ा, पानस्कुरा, बालिचाक, खड़गपुर, हिजली, बेल्दा और जलेश्वर में रूकेगी। दक्षिण रेलवे भी हादसे से प्रभावित लोगों के परिजनों/रिश्तेदारों के लिए चेन्नई से भद्रक तक विशेष ट्रेन चला रहा है। (भाषा)

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed