• टोल फ्री नंबर 1098 के बारे में भी दी गई जानकारी

झारखण्ड/पाकुड़, अमड़ापाड़ा : चाइल्डलाइन झारखण्ड विकास परिषद द्वारा चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह का आयोजन किया गया। इस दोस्ती सप्ताह की शुरुआत प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार देवेश द्विवेदी को किशोरियों द्वारा दोस्ती बैंड बांधकर किया गया।

 

वहीं मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि चाइल्डलाइन द्वारा अच्छी शुरुआत की गई है। दोस्ती सप्ताह के आयोजन से किशोरियां सभी विभागों के बारे में जानकारी हाँसिल करेंगी। साथ-साथ किशोर किशोरियों के लिए कौन कौन से विभाग क्या-क्या योजनाएं चला रही है उनके में बारे में भी उन्हें जानकारी मिलेगी तथा लाभ लेने के लिए आवेदन कर पायेंगी।

 

उन्होंने कहा सभी बच्चों को पढ़ने का अधिकार है, हर हाल में इस गोल्डन चांस को गंवाना नहीं है क्योंकि उम्र निकल जाएगा तो फिर वापस नहीं आएगा। टोल फ्री नंबर 1098 के बारे में बताया गया कि यह एक निःशुल्क सेवा है और आप दिन हो या रात कभी भी इस पर बच्चों से संबंधित, शोषण की समस्या, स्वास्थ्य की समस्या जैसे जुड़े मुद्दे के बारे में अवगत करा सकते हैं एवं इस नंबर के माध्यम से त्वरित कार्यवाही भी की जाती है।

 

इस दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी श्रीकांत ठाकुर, थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव, बाल विकास परियोजना के एलएस बॉबी कुमारी एवं जेई सुनील कुमार, जेएसएलपीएस के प्रखंड समन्वयक प्रदीप कुमार एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ प्रेम मरांडी को किशोरियों ने बैंड बांधकर दोस्ती सप्ताह के बारे में बताया।

 

मौके पर प्रखंड समन्वयक चाइल्डलाइन मनोरंजन सिंह, फुलमनी सोरेन, अजय मुर्मू, मिनी सोरेन, कैलाश ठाकुर व किशोरी समूह के सदस्य धनी मरांडी, उर्मिला हांसदा, रेणुका कोलीन, मेरी मुर्मू, सोनी मुर्मू, डेमई हेंब्रम आदि उपस्थित थे।

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *