• मोकामा सीट पर राजद की जीत
  • गोपालगंज में भाजपा जीती

बिहार में 2 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनावों के नतीजे आ गए। भाजपा और राजद दोनों ने एक-एक सीट जीत ली है। बाहुबली नेता अनंतसिंह की पत्नी नीलम देवी ने मोकामा सीट पर चुनाव जीत लिया। यह सीट राजद के खाते में गई। भाजपा की कुसुम देवी ने कड़े मुकाबले में राजद के राकेश मोहन को हराकर गोपालगंज सीट जीत ली।

 

 

राजद विधायक अनंत कुमार सिंह को अयोग्य ठहराए जाने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। पार्टी उम्मीदवार एवं सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी को 16,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। नीलम देवी को 79,744 और सोनम देवी को 63,003 मत मिले।

 

 

भाजपा और राजद, दोनों ने ही स्थानीय बाहुबली नेताओं की पत्नी को मैदान में उतारा था। मोकामा सीट से भाजपा ने सोनम देवी को टिकट दिया था। मोकामा सीट से भाजपा पहली बार चुनाव मैदान में है, क्योंकि इसके पहले पार्टी ने यह सीट अपने सहयोगियों को दे दी थी।

 

बिहार की गोपालगंज सीट से भाजपा ने कुसुम देवी को मैदान में उतारा था, जो दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी हैं। यहां से राजद के उम्मीदवार मोहन गुप्ता और बसपा की उम्मीदवार इंदिरा यादव हैं। इंदिरा पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के साले साधु यादव की पत्नी हैं।

 

Report: Input

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *