झारखण्ड में हनुमानजी को नोटिस, कानूनी कार्रवाई करने की भी धमकी

0
  • 10 दिन में मंदिर खाली करने का आदेश

झारखण्ड/धनबाद :  ज़िले में उस समय बवाल मच गया जब रेलवे ने हनुमान जी को मंदिर खाली करने का नोटिस थमा दिया। नोटिस में बजरंगबली को 10 दिन में मंदिर हटाने को कहा गया है। नोटिस में कानूनी कार्रवाई करने की भी धमकी दी है।

 

ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने धनबाद के बेकारबांध इलाके में मंदिर के बाहर मंगलवार को एक नोटिस लगाया दिया। नोटिस हनुमान जी के नाम से है। इसमें लिखा है कि आपका मंदिर रेलवे की जमीन पर है। यहां अवैध कब्जा किया गया है। नोटिस मिलने के 10 दिनों के अंदर मंदिर हटा लें और जमीन खाली कर दें, नहीं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

रेलवे ने ना सिर्फ हनुमान मंदिर बल्कि आसपास की अवैध झुग्गी-झोपड़ियों को भी हटाने को कहा है। इससे इन लोगों में नाराजगी है।

 

Railway has sent a notice to Hanuman ji- “Remove the temple in 10 days, otherwise legal action will be taken against you”

Has the railway gone mad?

Will take legal action against Hanuman ji but will remain silent on the Majars built at the stations?

— Abhay Pratap Singh

 

  • किसी की भावनाओं को आहत करना विभाग का मकसद नहीं

अधिकारियों ने कहा कि ये मानवीय भूल है। नोटिस में गलती से हनुमान जी का नाम लिख दिया गया है। इसे सुधारने के साथ ही इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि आगे से ऐसी गलती ना हो। किसी की भावनाओं को आहत करना विभाग का मकसद नहीं था, हम बस जमीन से अतिक्रमण हटाना चाहते थे।

Report: Input

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed