#Mob_Lynching : झारखण्ड में गैंगरेप के दो आरोपियों को लोगों ने बाइक सहित जिंदा जलाया

0

झारखण्ड/गुमला : नाबालिग से गैंगरेप की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने दो आरोपियों को बाइक सहित जिंदा जला दिया। इस घटना में एक आरोपी की मौत हो गई। जबकि दूसरा जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है।

 

 

घटना झारखण्ड के गुमला जिले की है। मिली जानकारी के अनुसार गुमला शहर से सटे एक गांव में नाबालिग से गैंगरेप की घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी दो युवकों को खूब पीटा और उनपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। बुरी तरह झुलसे युवकों में एक सुनील उरांव ने गुरुवार सुबह रांची के रिम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे युवक आशीष उरांव की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

 

 

 

मॉब लिचिंग की यह घटना बुधवार रात की है। इसे लेकर दो गांवों के बीच जबर्दस्त तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गांव का एक परिवार गुमला के भंडरा में एक शादी समारोह में भाग लेने के बाद अपने गांव लौटने के लिए बस का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान बगल के गांव वसुआ पोकटोली के दो युवक बाइक से पहुंचे। उन्होंने बस का इंतजार कर रहे परिवार की 17 वर्षीय किशोरी को गांव तक पहुंचाने के लिए बाइक पर लिफ्ट दे दी।

 

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि दोनों युवक बगल के गांव के थे और परिवार से पूर्व परिचित थे, इसलिए हमलोगों ने लड़की को उनके साथ भेज दिया। बाद में जब हमलोग घर पहुंचे तो बेटी घर पर नहीं मिली। तलाश शुरू हुई तो वह बगल के गांव में बदहवास हाल में मिली। उसके साथ दोनों युवकों ने रेप किया था। इसकी खबर गांव के लोगों को हुई तो भीड़ इकट्ठा हो गई।

 

 

इसके बाद गुस्साए लोगों ने थोड़ी देर में ही दोनों युवकों को बगल के गांव में पकड़ लिया। दोनों की पिटाई करते हुए गांव के लेकर आए। इसके बाद दोनों पर किरोसिन छिड़ककर आग लगा दी गयी। उनकी बाइक भी आग के हवाले कर दिया। घटनास्थल गुमला जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर है। पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो बुरी तरह झुलसे दोनों युवकों को पहले गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें रिम्स रांची रेफर कर दिया गया।

 

 

रिम्स में गुरुवार लगभग 11 बजे एक सुनील उरांव नामक युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद बसुआ अंबाटोली और बसुआ पोकटोली गांव के लोगों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। गुरुवार सुबह युवकों के गांव के लोगों ने लाठी-डंडों के साथ लड़की के गांव की ओर बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। पीड़िता और प्रत्यक्षदर्शियों का बयान दर्ज करने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *