बिजली संकट से परेशान व्यक्ति ने निकाला हल, मसाला पीसने के लिए रोज जाता है बिजली विभाग के दफ्तर

0

भारतीय अपने जुगाड़ों के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। संसाधनों के आभाव में भी हम समस्याओं के ऐसे-ऐसे हल निकाल लेते हैं, जिनके बारे में किसी ने सोचा भी न हो। ऐसी ही एक घटना दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक से सामने आई है।

 

 

ये कहानी है एक ऐसे किसान की, जो घर में बिजली ना पंहुच पाने के कारण हर दिन बिजली विभाग के कार्यालय में मसाला पीसने और फोन चार्ज करने के लिए आता है।

 

शिवमोगा जिले के मंगोटे गांव में रहने वाले इस शख्स का नाम है एम हनुमंथप्पा। वह रोज अपने घर से चंद कदमों की दूरी पर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में जाकर मिक्सर में मसाले पीसता है। सुनने में यह बात हैरान करने वाली लग सकती है लेकिन हनुमंथप्पा पिछले 10 महीनों से ऐसा कर रहे हैं।

 

हनुमंथप्पा के घर बिजली का कनेक्शन तो है, लेकिन उन्हें दिन भर में महज 4 घंटे ही बिजली मिल पाती है। उन्होंने इस समस्या की शिकायत बिजली विभाग कार्यालय से लेकर स्थानीय विधायक को भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

 

हनुमंथप्पा ने जब अपनी समस्या क्षेत्रीय बिजली विभाग के एक उच्चाधिकारी को फोन पर बताते हुए कहा कि मैं मसाला पीसने और फोन चार्ज करने जैसे कामों में लिए कहां जाऊं?, तो अधिकारी ने गुस्से में आकर उसे बिजली विभाग के कार्यालय में जाकर ये दोनों काम करने को कहा। फिर क्या था, हनुमंथप्पा रोज इन कामों के लिए बिजली विभाग के कार्यालय जाने लगा।

 

पहले हनुमंथप्पा को ऐसा करने से रोका भी गया लेकिन अब बिजली विभाग के अधिकारियों को भी इससे कोई परेशानी नहीं होती।

 

 

कार्यालय के जूनियर इंजीनियर के अनुसार एक महीने के भीतर हनुमंथप्पा के घर 24 घंटे बिजली पहुंचाने का प्रबंध कर दिया जाएगा।

 

 

इस आश्वासन के बाद से हनुमंथप्पा ने मसाला पीसने और फोन चार्ज करने के लिए बिजली विभाग के कार्यालय जाना बंद कर दिया। लेकिन, अभी तक बिजली उनके घर नहीं पहुंच पाई है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *