जाना चाहते है अमरनाथ यात्रा पर? जानें कब से होगा पंजीकरण और सब कुछ

0

 

  • पंजीकरण 11 अप्रैल से होंगे शुरू
  • 30 जून से 11 अगस्त तक चलेगी यात्रा

 

बाबा अमरनाथ के भक्‍तों के लिए खुशखबरी है। कोविड-19 के कारण 2 साल से बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाए श्रद्धालु इस बार अमरनाथ यात्रा पर जा सकेंगे। यह यात्रा 30 जून से शुरू होकर 11 अगस्‍त तक चलेगी। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए इस बार पुख्‍ता प्रबंध किए हैं।

 

 

 

 

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतिश्‍वर कुमार ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए इस बार रजिस्‍ट्रेशन 11 अप्रैल अप्रैल से शुरू हो जाएंगे। यात्रा के लिए रजिस्‍ट्रेशन देशभर में विभिन्‍न बैंकों के अलावा श्राइन बोर्ड की वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन भी किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

जम्‍मू-कश्‍मीर के रामबाण में इस बार एक यात्री निवास बनाया गया है। इस यात्री निवास में 3 हजार श्रद्धालु ठहर सकेंगे। श्राइन बोर्ड का कहना है कि इस बार अमरनाथ यात्रा पर देश-विदेश से करीब 3 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। यात्रा के लिए 75 साल से कम और 13 साल से अधिक उम्र के व्‍यक्ति रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं।

 

 

 

 

 

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतिश्‍वर कुमार ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्‍ट्रेशन जम्‍मू और कश्‍मीर बैंक की 446 शाखाओं के अलावा पंजाब नेशनल बैंक, येस बैंक और देशभर में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की 100 शाखाओं में होगा।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *