यूक्रेन से 182 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया का विमान मुंबई पहुंचा

0

मुंबई। एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यूक्रेन में फंसे 182 भारतीय नागरिकों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर मंगलवार सुबह मुंबई पहुंचा।
विमानन कम्पनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने मुंबई हवाई अड्डे पर नागरिकों का स्वागत किया।
उन्होंने बताया कि बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान IX-1202 बुखारेस्ट से कुवैत होते हुए सबह सात बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंचा।
यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विमान सोमवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) से बुखारेस्ट के लिए रवाना हुआ था।

इसे भी पढ़ें: भ्रष्टाचार पर हरियाणा विजिलेंस की एक और बड़ी कार्रवाई, खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर को 60,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

बुखारेस्ट से मुंबई पहुंचा यह दूसरा निकासी विमान है। इससे पहले, 219 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया का एक विमान बुखारेस्ट से शनिवार को सीएसएमआईए पहुंचा था।
भारत रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को 27 फरवरी से रोमानिया और हंगरी के रास्ते स्वदेश ला रहा है। रोमानिया और हंगरी यूक्रेन के पड़ोसी देश हैं। यूक्रेन में करीब 14 हजार भारतीय फंसे हैं, जिनमें से अधिकतर छात्र हैं।

The nation joins me in thanking the crew of @airindiain for steering the wheel of this mission. Proud of you! #OperationGanga pic.twitter.com/ESJGydqAAG

— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) February 27, 2022

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed