सरस्वती प्रतिमा विसर्जन हिंसा: युवक की मौत के बाद बवाल जारी, चार जिलों में इंटरनेट बंद

0

हजारीबाग के बरही और कोडरमा के मरकच्चो में दो पक्षों के बीच हुई झड़प में एक युवक की मौत के बाद से बवाल जारी है।

 

हजारीबाग और कोडरमा जिले में रविवार की शाम सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा हुई। इसमें एक नाबालिग की मौत हो गई। वहीं इस हिंसा में आठ लोग घायल भी हो गए। जैसे ही पुलिस थाने को इसकी सूचना मिली वैसे ही हिंसा प्रभावित इलाकों में सैंकड़ों की संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

 

 

  • बरही में युवक की मौत
हजारीबाग के बरही के लखना दुलमहा में मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के लोगों के बीच विवाद हो गया। इस घटना में पिपरघोघर (नई टांड) निवासी 17 वर्षीय रूपेश कुमार की मौत हो गई। इसके बाद भीड़ उग्र हो गई और दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इस घटना में तीन लोगों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है।
  • कोडरमा के मरकच्चो में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प
कोडरमा जिला के मरकच्चो थाना क्षेत्र के उत्तरी पंचायत कर्बलानगर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें आठ लोग घायल हो गए हैं। इसमें एक बच्चे को भी चोट आई है।
अब ताजा जानकारी के अनुसार अफवाहों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह और चतरा जिले में इंटरनेट सेवाओं को रविवार देर रात बंद कर दिया।
राज्य में कई जगह से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। भड़की हिंसा से निपटने के लिए सरकार के आदेश पर प्रशासन ने चार जिले हजारीबाग, कोडरमा, चतरा और गिरिडीह में इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक बंद कर दी है।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *