शिलांग के वाणिज्य केंद्र में कम तीव्रता का विस्फोट, एक संदिग्ध की पहचान हुई

0

शिलांग| मेघालय में शिलांग के व्यस्त खैदैलाद इलाके में रविवार शाम कम तीव्रता का विस्फोट हुआ, जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि राज्य के वाणिज्य केंद्र में शाम करीब साढ़े छह बजे हुए विस्फोट में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस ने आशंका जताते हुए कहा कि अगर कार्य दिवस होता तो बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकते थे।
मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि यह मेघालय में शांति भंग करने का प्रयास है। उन्होंने कहा, ‘‘आज शाम शिलांग के पुलिस बाजार में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं।

शांति भंग करने और नुकसान पहुंचाने का प्रयास एक कायरतापूर्ण कृत्य के अलावा और कुछ नहीं है। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। हम राज्य में शांति सुनिश्चित करेंगे।’’
राज्य के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने कहा कि विस्फोट में शामिल एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की गई है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘संदिग्ध की पहचान कर ली गई है और जांच जारी है। मुझे यकीन है कि पुलिस इसमें शामिल सभी लोगों को पकड़ लेगी।

इस कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और आश्वासन देते हैं कि हर कीमत पर शांति बनी रहेगी।’’
पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारण एक मोबाइल स्टोर एवं शराब की एक दुकान को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-से कहा कि शक है कि विस्फोट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते के कर्मी मौके पर हैं और मामले की तफ्तीश की जा रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *