कोरोना प्रभावित 2020 के बाद 2021 में टीवी पर विज्ञापनों का समय 22 प्रतिशत बढ़ा

मुंबई|  कोरोना वायरस से प्रभावित साल2020 के बाद 2021 में टेलीविजन पर विज्ञापनों ने अच्छी वापसी की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलीविजन पर विज्ञापन-समय 2021 में 22 प्रतिशत बढ़कर 182.4 करोड़ सेकंड पर पहुंच गया।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल की रिपोर्ट के अनुसार 2019 में महामारी से पहले के समय की तुलना में वर्ष 2021 के दौरान विज्ञापनों की कुल मात्रा में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया कि वर्ष की अंतिम तिमाही में विज्ञापन समय बढ़कर 48.9 करोड़ सेकंड के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। यह 2019 की तुलना में 27 और 2020 के मुकाबले छह प्रतिशत अधिक है।
रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर में 15.5 करोड़ सेकंड का विज्ञापन देखा गया। वर्ष 2019 के इसी महीने की तुलना में इसमें 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *