छात्रसंघ चुनाव की तारीख तय ना होने से, आमरण अनशन पर बैठे हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्र

0
वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबंधित वाराणसी के मैदागिन स्थित, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्र, छात्रसंघ चुनाव की तारीख तय करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष राजित यादव का कहना है की, छात्रसंघ के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकरियों द्वारा यह अनशन पिछले चार दिनों से जारी है। उन्होंने कहा की, धरने को चार दिन बीत गए है, लेकिन अब तक प्रशासन या फिर कॉलेज प्रबंधन की तरफ से कोई उनकी बात सुनने नही आया हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक से राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चिंतित । राजनाथ-अनुराग का कांग्रेस पर निशाना । देशभर में मोदी के लिए जाप

कपकपाती ठंड में अनशन का हिस्सा छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सौरभ यादव ने बताया की, धरने पर बैठे छात्रों ने करीब 32 घंटो से जल एवं भोजन का त्याग कर दिया है, एवं छात्रों के हितों के खिलाफ कार्य करने वाली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। सौरभ यादव ने कहा की, चुनाव की तिथि तय ना होनें तक अनशन जारी रहेगा। अध्यक्ष पद के एक और प्रत्याशी अभय यादव ने कहा की, कॉलेज और प्रशासन का छात्रों से बिलकुल सौतेला और तानाशाहों जैसा रवैया है, और कॉलेज प्रबंधन छात्रों से केवल झूठे वादें कर रहा है। चुनाव की तारीख तय ना होने तक धरना जारी रहेगा। अभय यादव ने आगे कहा की, छात्रसंघ चुनाव छात्रों के हितों की लड़ाई है, और हम पीछे नही हटेंगे।
 

इसे भी पढ़ें: मंत्री नीलकंठ तिवारी ने पंजाब में हुए पीएम की सुरक्षा उल्लंघन के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

अनशनरत छात्रों ने कालेज प्रबंधन पर यह भी आरोप लगाया है कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को कैंडिडेट न मिलने के कारण कॉलेज प्रबंधन के द्वारा जानबूझकर चुनाव को टाला जा रहा है। समाजवादी पार्टी के नेता संदीप सिंह स्वर्णकार भी छात्रसंघ के धरने में शामिल हुए, जिससे छात्रों का मनोबल और बढ़ गया। सपा नेता संदीप सिंह स्वर्णकार ने कहा कि, यह अंधी और गूंगी सरकार छात्रों के हितों का हनन करते हुए उनका अधिकार छिनना चाहती है, और हम लोग प्रशासन को जगाने के लिए आज छात्रों के बीच आये हुए हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed