जांच एजेंसियों के रडार पर एक और इत्र व्यापारी, कन्नौज में याकूब के घर चल रही छापेमारी

0
उत्तर प्रदेश में इन दिनों इत्र व्यापारियों को लेकर जांच एजेंसियां लगातार सक्रिय हो गई हैं। इत्र व्यापारी पीयूष जैन के यहां से करोड़ों रुपए बरामद होने के बाद जांच एजेंसियों के रडार पर कई और व्यापारी हैं। इसी कड़ी में कन्नौज में एक और इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब के यहां जांच एजेंसियों ने छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक याकूब के यहां से 4 से 5 करोड़ रुपए मिले हैं। इसके अलावा सोना भी बरामद हुआ है। इससे पहले शुक्रवार को भी मोहम्मद याकूब के यहां छापेमारी की गई थी। कन्नौज में कई व्यापारियों के ठिकानों पर शुक्रवार से लगातार आयकर विभाग की छापेमारी जारी थी।

#WATCH | Income Tax team leaves after conducting a raid at the residence of perfume businessman Faizan Malik in Kannauj, Uttar Pradesh pic.twitter.com/Tup1CPFHut

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) January 1, 2022 बताया जा रहा है कि जांच एजेंसियों ने मोहम्मद याकूब के घर नोट गिनने के लिए मशीन भी मंगवाई थी। फिलहाल इनकम टैक्स अभी भी विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। याकूब के छोटे भाई मोहम्मद मलिक के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। दोनों भाइयों का कारोबार कई शहरों में पसरा हुआ है। इससे पहले इनकम टैक्स की टीम ने कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। इसको लेकर समाजवादी पार्टी लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है और कह रही है कि सत्तारूढ़ पार्टी डर गई है और यही कारण है कि लगातार केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर छापेमारी कराई जा रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: आखिर हिन्दू युवा वाहिनी का अस्तित्व क्यों हो रहा समाप्त ? कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मिला दूसरे दलों का साथ

आपको बता दें कि हाल में कानपुर और कन्नौज में शिखर पान मसाला, एक ट्रांसपोर्टर और अन्य के खिलाफ छापेमारी की थी। मामले में इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया और 197 करोड़ रुपये से अधिक नकद धन राशि के अलावा 26 किलोग्राम सोना और भारी मात्रा में चंदन का तेल जब्त किया गया। आयकर विभाग केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के तहत कार्य करता है। पीयूष जैन और पुष्पराज जैन के आवासीय परिसर कन्नौज में महज कुछ मीटर की दूरी पर हैं। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *