मौसम ने बिगाड़ा PM मोदी का कार्यक्रम ! कानपुर से लखनऊ तक करना पड़ा सड़क रास्ते का इस्तेमाल

0

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण की शुरुआत की। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने निराला नगर रेलवे ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित किया और पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा। लेकिन कानपुर से वापस लौटने के वक्त मौसम का मिजाज बिगड़ गया और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सड़क के रास्ते लखनऊ जाना पड़ा। आपको बता दें कि कानपुर में खराब मौसम के चलते और कम दृश्यता के चलते प्रधानमंत्री मोदी को सड़क के रास्ते लखनऊ तक का सफर किया। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के काफिले में आई मर्सिडीज-मेबैक एस650 कार, जानें दूसरी गाड़ियों के बारे में जिनका पीएम करते हैं उपयोग

PM मोदी ने की योगी सरकार की प्रशंसा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी राज में निवेश के लिए, उद्योगों के फलने फूलने के लिए सबसे जरूरी है कानून-व्यवस्था का राज। यूपी में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए। उन्होंने कहा कि यूपी में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई उन लोगों ने कभी समय की अहमियत नहीं समझी। 21वीं सदी के इस कालखंड में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी, उस अमूल्य समय को पहले की सरकारों ने गंवा दिया, क्योंकि उनकी प्राथमिकताओं में यूपी का विकास नहीं था, उनकी प्रतिबद्धता यूपी के लोगों के लिए नहीं थी। 

इसे भी पढ़ें: 2017 में मोदी मैजिक के सहारे बीजेपी ने किया था क्लीन स्वीप, जानें बस्ती की पांचों विधानसभा सीटों का पूरा हाल 

कानपुरवासियों का जीवन होगा आसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 हजार करोड़ रुपए
की लागत वाली कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण की शुरुआत की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कानपुर मेट्रो में सफर भी किया और उनके साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे। मेट्रो सफर से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मेट्रो परियोजना दो चरणों में पूरी होगी एवं दो कॉरिडोर होंगे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed