अछूत बताकर शादी समारोह के लिए नहीं दिया मैरिज गार्डन, 200 लोगों के साथ धर्म परिवर्तन की दी चेतावनी

0

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर में दर्जन भर मैरिज गार्डन संचालकों पर आरोप है कि उन्होंने वाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखने वाले एक युवक अमर पुत्र जगदीश घावरी की 30 जनवरी 2022 को होने वाली शादी और शेरसिंह की पुत्री की 16 दिसम्बर को होने वाली सगाई के लिए मैरिज गार्डन देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि वह लोग अछूत हैं।

आपको बता दें कि अमर घावरी ने कहा है कि अगर उनके हिन्दू होने के बाबजूद हिन्दू ही उनसे इस तरह का व्यवहार करेंगे तो उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। और यदि मैरिज गार्डन संचालकों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कि गई तो वह शादी के बाद 200 लोगों के साथ धर्म परिवर्तन कर लेंगे और उन्हें ऐसा करने से कोई नहीं रोक पाएगा।

इसे भी पढ़ें:रिटायर्ड जज की बहू के साथ हुई लूटपाट की वारदात, अस्पताल में चल रहा है इलाज 

अमर ने मामले की शिकायत एसडीएम को दर्ज कराई है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि जब उन्होंने दूसरे समाज के लोगों से गार्डन बुक करवाने की बात संचालकों के करवाई तो वह मैरिज गार्डन बुक करने तैयार हो गए।

लेकिन जब मैरिज गार्डन संचालकों को यह पता चला कि गार्डन हम लोगों की शादी के लिए बुक की जा रही है तो उन्होंने गार्डन बुक होने का बहाना बनाया जबकि रजिस्टर चेक करने पर कोई बुकिंग नहीं थी।

इसे भी पढ़ें:सूखे बोरवेल में गिरी थी 1 साल की बच्ची, 11 घंटे के बचाव कार्य के बाद सुरक्षित निकली बच्ची 

अमर की चचेरी बहन व शेर सिंह की बेटी की सगाई हुई है। अमर ने फोन पर दी जानकारी में बताया है कि उन्होंने सगाई का यह आयोजन घर पर ही दूसरों के नाम पर टेंट, पानी के कैंपर आदि बुक करके किया है। 

 इस मामले को लेकर पिछोर एसडीएम जेपी गुप्ता ने कहा है कि मुझे शिकायत मिली है, मैने शिकायत नगर परिषद सीएमओ को जांच के लिए दी है। जांच उपरांत मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed