आम जनता पर पड़ेगा नया साल का झटका, अब अस्पतालों में इलाज करवाना हो सकता है महंगा

0
देश में बढ़ती मंहगाई के बीच आम जनता की जेब पर और भार पड़ने वाला है। जहां एक तरफ पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने-पीने के दामों में बढ़ोतरी हुई है अब वहीं आम जनता को इलाज कराना महंगा पड़ने वाला है। जानकारी के लिए बता दें कि, जल्द ही प्राइवेट हॉस्पिटल इलाज के खर्चों में बढ़ोतरी करने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में जल्द ही सामान्य जाति आयोग का गठन होगा सीएम जय राम ठाकुर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल 2022 से मेडिकल ट्रीटमेंट और महंगा होने वाला है। अपोलो और फोर्टिस समेत खई प्राइवेट हॉस्पिटल बढ़ती लागत के बीच मेडिकल ट्रीटमेंट पैकेज में 5-10% की बढ़ोतरी करने वाली हैं। कुछ निजी अस्पतालों के अधिकारियों ने इंग्लिश वेबसाइट ईटी को बताया कि, मेडिकल ट्रीटमेंट पैकेज दरों का संशोधन साल 2021-22 तक पूरा हो जाएगा। वहीं फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रवक्ता ने अपने एक बयान में बताया कि, यह एक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल चेन हैं। साल 2019 के बाद कोरोना महामारी होने के बावजूद कोरोना मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। लेकिन उचित समय पर पैकेज टैरिफ सुधार के बारे में निर्णय लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: एक मां ऐसी भी! अपनी 28 दिन की बच्ची का दुपट्टे से गला घोंटा, पुलिस को बोला- बिल्ली ने गिरा दिया

अपोलो हॉस्पिटल्स  के समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी कृष्णन अखिलेश्वरन ने कहा कि, अस्पताल की स्वच्छता, उपभोग्य सामग्रियों, मानव संसाधन और सामान्य मुद्रास्फीति की लागत एक तरीके से मार्जिन को खा रही है जिसके कारण हमें  ट्रीटमेंट रेट बढ़ाना होगा। उन्होंने आगे कहा कि, अस्पतालों का मुल्य काफी बढ़ रहा है। यह बात तो साफ है कि,  अस्पतालों की पैकेज दरों में वृद्धि की जाएगी लेकिन यह वृद्धि कितने प्रतिशत की होगी वह अस्पतालों पर निर्भर करता है। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed