अरुणाचल में IAF का Mi-17 हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी लोग सुरक्षित

0

ईटानगर। भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 2 पायलट और चालक दल के 3 सदस्य मौजूद थे। हालांकि सभी के सुरक्षित होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। हेलीकॉप्टर क्रैश क्यों हुआ ? अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की एयर-स्ट्रिप पर वायुसेना की गर्जना, विमानों ने दिखाए करतब 

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि एमआई-17 हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में 2 पायलटों और 3 चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सभी सुरक्षित हैं। जब यह घटना हुई तब हेलीकॉप्टर हवाई रखरखाव के लिए उड़ान भर रहा था। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए जाएंगे।

An IAF Mi-17 helicopter today crash-landed in eastern Arunachal Pradesh with 2 pilots&3 crew members. All are safe. Helicopter was carrying out air maintenance sortie when the incident took place. Court of inquiry will be ordered to ascertain the reasons for the incident: Sources pic.twitter.com/LGMfGrwc5P

— ANI (@ANI) November 18, 2021इससे पहले अक्टूबर माह में मध्य प्रदेश के भिंड जिले में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसकी जानकारी खुद भारतीय वायुसेना ने दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमान में आज सुबह सेंट्रल सेक्टर में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: तेजी से अपनी सैन्य ताकत बढ़ाने में जुटा ड्रैगन, 2049 तक खुद को बनाना चाहता है वर्ल्ड क्लास 

वहीं, सितंबर में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार इलाके की एक पहाड़ी पर सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई थी। अगस्त में भी दो पायलटों ने अपनी जान गंवाई थी। तब पठानकोट के पास रंजीत सागर बांध झील में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed