डीडीए की 15 हजार फ्लैट की नई स्कीम ,क्या होगी फ्लैट की कीमत?

0
दिल्ली विकास प्राधिकरण अगले महीने 15,000  नए फ्लैट्स बेंचने की योजना बना रहा है। डीडीए की इस स्कीम के तहत वसंत कुंज, द्वारका, जसोला और नरेला  फ्लैट्स आवंटित किए जाएंगे। स्कीम के ज्यादातर फ्लैट एक बेडरूम या ईडब्ल्यूएस कैटगरी के होंगे। आपको बता दें कि इस स्कीम में आफर किए गए फ्लैट की कीमतों में कोई बदलाव नही किया गया है।आवेदक 2014 के रेट पर इन्हें खरीद सकते हैं।
कहां कहां ले सकेंगे फ्लैट
सूत्रों के मुताबिक डीडीए इस स्कीम के तहत वसंत कुंज, द्वारका, जसोला और नरेला आदि में स्थित अपनी पुरानी स्कीम के बचे हुए फ्लैट्स ही ऑफर कर रही है। इनमें से अधिकांश नरेला में एक बेडरूम या ईडब्ल्यूएस कैटगरी के होंगे।  2017 और 2019 में बड़ी संख्या में लोगों ने इन फ्लैट्स को सरेंडर कर दिया था। इन फ्लैट्स को बेचने का प्रयास लगातार  डीडीए कर रही है। आवेदकों को लुभाने के लिए डीडीए इस स्कीम में 2014 के रेट पर ही फ्लैट आफर कर रही है।
डीडीए की हाउसिंग स्कीम को मिल रहा कम रिस्पॉन्स
डीडीए की हाउसिंग स्कीमों को 2014 के बाद से लोगों की उदासीनता का सामना करना पड़ रहा है। फ्लैट्स बिक नहीं रहे हैं। 2014 में डीडीए करीब 25 हजार फ्लैट्स की स्कीम  ले कर आया था, जिसको लोगों ने अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया। 2019 में भी डीडीए 18 हजार फ्लैट्स की स्कीम लेकर आया। इस स्कीम के महज 8438 फ्लैट ही बिक पाए और उसमे से भी करीब 5000 फ्लैट्स लोगों ने वापस कर दिए।  विभिन्न स्कीम के बचे हुए फ्लैट्स को  बेंचने के लिए डीडीए  दिसंबर में नई हाउसिंग स्कीम ला रहा है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed