स्कूल बंद, ऑफिस बंद, प्रदूषण के कारण बने हालात को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

0

दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग की है। जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया गया है। एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली में तीन दिन के लिए सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के कर्मचारी अब वर्क फ्रॉम होम करेंगे। बता दें कि दिल्ली सरकार का ये फैसला 15 नवंबर यानी सोमवार से लागू होगा। उन्होंने कहा है कि 14 नवंबर से 17 नवंबर के बीच दिल्ली में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई है। इस अवधि में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी गतिविधियों की इजाजत नहीं दी जाएगी।

प्राइवेट सेक्टर में एडवाइजरी जारी की जाएगी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद फैसला लिया है कि सोमवार से एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद रहेंगे। सिर्फ वर्चुअल क्लास चलेंगी। 14-17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम बंद किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है तो दफ्तर बंद रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में एडवाइजरी जारी की जाएगी कि वहां भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को वर्क फ्रॉम दिया जाए। 

प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की गंभीर टिप्पणी

प्रदूषण के हालात बेहद खराब और आपातकालीन स्थिति है।प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार नहीं है।प्रदूषण को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।पंजाब-हरियाणा सरकार पराली जलाने पर रोक लगाने का विचार क्यों नहीं करती।दिल्ली सरकार ने स्कूल खोल दिए हैं, बच्चों को परेशानी हो सकती है। दिल्ली सरकार ने स्मॉग टावर लगाए थे उनका क्या हुआ?दिल्ली सरकार को गाड़ियों पर रोक लगाने पर विचार करना चाहिए।

दिवाली से अब तक कितना प्रदूषण 

 तारीख दिल्ली AQI नोएडा AQI गुरुग्राम AQI 4 नवंबर 382 404 395 5 नवंबर  462 475 472 6 नवंबर  437  461 456 10 नवंबर 372 374 340

CM @ArvindKejriwal‘s BIG DECISION after Emergency Meeting on Pollution:

▪️Schools to be physically closed for a week

▪️Construction activities not to be allowed

▪️Govt offices to operate from home,same advice for Private

▪️Will put a proposal for lockdown before Supreme Court pic.twitter.com/d6HAyjp3Vd

— AAP (@AamAadmiParty) November 13, 2021

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed