एस ब्रदर्स बाइक राईडर ने राईडर महावीर दास एवं महिला राईडर तंद्रा दास को किया सम्मानित

0
  • पति-पत्नी की जोड़ी ने पूर्ण की यात्रा

झारखण्ड/पाकुड़ : पाकुड़ जिले के रहने वाले महावीर दास अपनी पत्नी के साथ बाइक राईडिंग कर लेह-लद्धाख की यात्रा कर वापस पहुँच गए है। इन्होंने विगत 30 जून को पाकुड़ से यात्रा आरम्भ किया था एवं 17 दिनों के निरंतर सफर के बाद 6300 किलोमीटर की यात्रा करके 16 जुलाई को वापस पाकुड़ पहुंचे। पत्नी के साथ महावीर के इस यात्रा की चर्चा बाइक राईडर युवाओं द्वारा शहर में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

महावीर एवं तंद्रा की वापसी के बाद एस ब्रदर्स बाइक राईडर की टीम ने आज उन्हें माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। महावीर दास एवं तंद्रा दास को राईडर प्राण भटाचार्य, समाजसेवी नीरज मिश्रा, राईडर सागर चौधरी, ओम प्रकाश साहा, दीपक स्वर्णकार दुष्यंत सिन्हा के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राइडर महावीर ने राइडिंग से सम्बंधित अपने संस्मरण में कहा कि राइडिंग का शौक मुझे बचपन से ही है पर कम उम्र की वजह से मैं इसे नही कर पा रहा था धीरे धीरे समय बिता बड़े होने के बाद अपने पिता के पुश्तैनी व्यवसाय में हाथ बटाना शुरू किया कुछ वर्षों के बाद व्यवसाय की पूरी जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई, फिर शादी भी हो गई परंतु दिल में राइडिंग का शौक कम न हुआ। मैं खुशकिस्मत हूँ कि मुझे तंद्रा जैसी पत्नी मिली उसने न सिर्फ मुझे राइडिंग के शौक को पूरा करने हेतु हौशला दिया बल्कि साथ साथ राइडिंग करने की भी बात कही। फिर क्या था हमदोनो ने मिलकर इस लेह-लद्दाख की यात्रा पूरी की। मौके पर सागर चौधरी ने बताया की मेरे स्मरण में पहली बार ऐसा हुआ है कि पाकुड़ की कोई दंपति इतनी लंबी यात्रा पर गया हो। हम सभी  पाकुड़वासी एवं बाइक राइडर के लिए ये गर्व की बात है साथ ही महावीर एवं तंद्रा ने एक नया इतिहास रचा हैं।

मौके पर राईडर बबलू सिंह, कुमार शौर्य, प्रोलय कुमार कर, संजीव कुमार, रमेश राजपूत, सुमित मल्लिक, जय कुमार राय, राजकुमार शर्मा, ऋषिकेश एवं अन्य कई राईडर मौजूद थे।

: द न्यूज़ के लिए नीरज मिश्रा की रिपोर्ट।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed