क्या Baba Ka Dhaba संचालक कांता प्रसाद ने की खुदकुशी की कोशिश?

0
  • फिलहाल वेटिंलेटर पर

नई दिल्ली : पिछले साल कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर में वायरल वीडियो के बाद इंटरनेट सनसनी बने राजधानी दिल्ली स्थित बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद ने कथित रूप से आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके बाद कांता प्रसाद को सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह वेंटिलेटर पर हैं।

 

 

 

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, उन्हें गुरुवार देर को एक फोन कॉल पर इस बात की जानकारी मिली कि कथित रूप से खुदकुशी करने की कोशिश वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

 

सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों ने बताया, “81 वर्षीय कांता प्रसाद को आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर, लेकिन फिलहाल स्थिर बनी हुई है। उनके खून में अल्कोहल और नींद की गोलियों के तत्व मिले हैं।” हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि उन्होंने आत्माहत्या की कोशिश की थी या नहीं।

 

 

 

इस संबंध में दिल्ली पुलिस के डीसीपी (दक्षिण) अतुल ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा, “81 वर्षीय बुजुर्ग को गुरुवार रात 11.15 बजे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शराब और नींद की गोलियां लेने के चलते उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था। इस मामले को लेकर उनके बेटे का बयान दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।”

 

 

 

गौरतलब है कि कांता प्रसाद और उनकी पत्नी पिछले साल उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे, जब यूट्यूबर गौरव वासन ने बाबा का ढाबा को लेकर एक वीडियो बनाया था। इस वीडियो में दिखाया गया था कि मालवीय नगर स्थित उनके छोटे से ढाबे में महामारी के चलते ग्राहकों की काफी कमी हो गई है और उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

 

गौरव का यह वीडियो रातोंरात वायरल हुआ था, जिसके बाद उनकी दुकान पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी और देशभर से लोगों ने खूब आर्थिक मदद भी की थी। हालांकि बाद में किसी बात को लेकर कांता प्रसाद ने गौरव वासन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की थी।

 

 

 

लेकिन पिछले सप्ताह ही कांता प्रसाद ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए वासन से माफी मांगी और फिर वासन ने भी आगे आकर उन्हें गले लगा लिया था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed