सफाई कर्मचारियों के बीच किया पीपीई किट का वितरण

0

 

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : धनबाद कांग्रेस के प्रमंडल प्रवक्ता सह प्रदेश प्रतिनिधि वैभव सिन्हा द्वारा धनबाद नगर निगम कार्यालय के बाहर भारत रत्न स्व.राजीव गांधी की 30 वीं पुण्यतिथि मनाई गई।

 

इस मौके पर श्री सिन्हा ने निगम के सफाई कर्मचारियों के बीच पीपीई किट का वितरित किया गया। मौके पर श्री सिन्हा ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी ना केवल देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। बल्कि उन्होंने ही सूचना प्रौद्योगिकी के जनक की भूमिका का निर्वाहन कर, देश को 21वीं सदी का “नया भारत” बनाने का सूत्रपात किया।

 

श्री सिन्हा द्वारा शहर के चौक-चौराहों पर जरुरामन्दों के बीच सामाग्री का वितरण किया। वही पत्रकार, पुलिस कर्मी व सफाईकर्मियों को भी सम्मानित करने का भी काम किया गया।

 

उन्होंने आज के भारत को आर्थिक, राजनीतिक व सामाजिक रूप से सशक्त व समृद्ध बनाने में निर्णायक भूमिका भी निभाई है। आज जिस कठिन दौर से देश गुजर रहा है, ऐसे समय में राजीव गांधी जैसे दूरदर्शी शख्सियत की कमी बहुत अधिक खल रही है। ऐसे महान शख्सियत को आज पूरा देश याद कर रहा है। उन्होंने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि वर्तमान में केंद्र की भाजपा सरकार बिल्कुल दिशाहीन और संवेदनहीन हो गयी है। इसके पास ना तो दूरदर्शिता है ना कोई दिशा और ना ही संवेदनशीलता। पिछले सात वर्षों से यह सरकार केवल जुमलों पर ही चल रही है। अगर समय रहते केंद्र सरकार ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की गंभीरता को समझ लिया होता, तो आज हजारों भारत वासियों को अपने प्राण से हाथ धोना नहीं पड़ता।

 

मौके पर भारतीय कर्मचारी मजदूर यूनियन (इंटक) के प्रदेश महासचिव अंजनी सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के समय में सफाई कर्मचारी अपने सुरक्षा की चिंता किए बगैर शहर की साफ सफाई की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कोरोना योद्धा की भूमिका में इनके कार्य को बिल्कुल भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल मे प्रशासन के साथ साथ स्वास्थ कर्मी, सफाई कर्मी, मीडिया कर्मियों का सराहनीय योगदान है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed