हरिणडंगा उच्च विद्यालय स्थित डाइट भवन में स्कूल प्रीमियम लीग का हुआ उद्घाटन

0
  • पूरे साल स्कूलों का परफॉर्मेंस अच्छा करना होगा तभी स्कूल प्रीमियम लीग जीत सकते हैं

झारखण्ड/पाकुड़ : स्कूल प्रीमियम लीग उद्घाटन समारोह का आयोजन हरिणडंगा उच्च विद्यालय स्थित डाइट भवन में उपायुक्त श्री वरुण रंजन की अध्यक्षता में की गई। इस कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त, डीडीसी, डीएसई एवं डीपीआरओ द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

 

 

  • प्रीमियर लीग में सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल मिलाकर 16 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया

उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने अपने संबोधन में कहा कि जिला प्रशासन एक स्कूल प्रीमियर लीग करके एक प्रोग्राम शुरू कर रही हैं। जो कि पूरा साल (खुला) रहेगा जो कि पाकुड़ जिला में हमलोग ने 16 प्राइवेट एवं सरकारी स्कूल को चुना है। जो कि अलग-अलग स्पर्धा में भाग लेंगे और हर स्पर्धा अलग-अलग स्कूल में किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य है कि हमने अपने जिले के जो बच्चे हैं उनको एकेडमी एक्स्ट्रा सर्कुलर स्पोर्ट्स एक्टिविटी में उनकी प्रतिभा को पहचान सके और उनको बेहतर प्लेटफार्म दे सके। जिससे कि स्टेट लेवल और अंतर्राष्ट्रीय लेवल के चैंपियनशिप को जीत सके। ओवरऑल पॉजिटिव कंपटीशन रिक्वायरमेंट क्रिएट करने की कोशिश है। जिससे कि बच्चे एक दूसरे स्कूल में जाए तो सीखे क्या अच्छा है दूसरे बच्चों से सीखे और अपने पर्सनालिटी को इंप्रूव करें। हम लोग उम्मीद करते हैं कि इनको चलाने से इसको ग्रेंड सक्सेस बना सके और हमारे जो स्कूल के बच्चे हैं जो काफी प्रतिभावान हैं। बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उनको एक बढ़िया शिक्षा दे सकेंगे। जिससे कि बच्चे आगे चलकर और बेहतर कर सकें। प्राइवेट स्कूल को लाने का यह प्रयास है कि जो सरकारी स्कूल के बच्चे होते है व कॉन्फिडेंस में काफी लो होते है। बच्चों को लगता है कि आगे हम मेंटेन कर पाएंगे कि नहीं कर पाएंगे स्कूल प्रीमियर लीग उस भ्रांति को तोड़ेगा और उनके अंदर एक कॉन्फिडेंस लाएगा। यदि उनके अंदर प्रतिभा है। अगर वह मेहनत करता है तो वह भी आगे बढ़ सकते हैं और जो कॉन्पिटिटिव परीक्षा फेस करना है उसमें बच्चे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। साथ ही साथ जब वह प्राइवेट स्कूल जाएंगे तो वहां का कल्चर को देखेंगे और वह अपना स्कूल आकर उनको करना चाहेंगे। हर 16 स्कूलों में 15 दिनों के अंतराल में एक कैलेंडर तैयार किया जाएगा। उस कैलेंडर के अनुसार सभी स्कूल के बच्चे उसमें भाग लेंगे। इस तरह का इवेंट होने से बच्चे आकर्षित होंगे। स्कूल प्रीमियर लीग में कुल 20 इवेंट का आयोजन होगा। पूरे साल स्कूलों का परफॉर्मेंस अच्छा करना होगा तभी आप स्कूल प्रीमियम लीग जीत सकते हैं।

 

 

 

इस प्रीमियर लीग में सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक को लीड करना होगा। स्कूल प्रीमियम लीग का आयोजन हर साल किया जाएगा। आप लोग के अंदर जो काबिलियत है उस काबिलियत को जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग आपकी काबिलियत को निखारना चाहते हैं। उपायुक्त ने कहा कि कुछ दिनों पहले प्रधानाध्यापक के साथ बैठक की, उस बैठक में ही निर्णय लिया गया था कि सरकारी स्कूल के बच्चे एवं प्राइवेट स्कूल के बच्चे को लेकर एक स्कूल प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाए। इस प्रीमियर लीग में 16 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

 

 

 

 

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधीक्षक श्री दुर्गानंद झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ० चंदन, एसएमपीओ पवन कुमार, एडीपीओ जयेन्द मिश्रा, सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक समेत अन्य उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *