Aryan Khan Case: रिश्वत के आरोप में समीर वानखेड़े के खिलाफ सतर्कता जांच शुरू करेगा एनसीबी

0
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ सतर्कता जांच के आदेश दिए गये हैं क्योंकि आर्यन खान को रिहा करने के मामले में गवाह के माध्यम से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है, ”मैं आरोपों (समीर वानखेड़े के खिलाफ) की जांच की निगरानी कर रहा हूं. यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े इस पद पर बने रहेंगे, सिंह ने कहा- “अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। हमने अभी जांच शुरू की है।”

 

 

 

मुंबई एनसीबी के अधिकारियों ने जांच एजेंसी के खिलाफ आरोपों पर एनसीबी के महानिदेशक को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है। सूत्रों के मुताबिक, डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह, जो एनसीबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी भी हैं, को वानखेड़े पर विजिलेंस जांच की आंतरिक जांच का जिम्मा सौंपा जाएगा। मंगलवार को एनसीबी के समीर वानखेड़े समीक्षा बैठक के लिए दिल्ली एनसीबी मुख्यालय पहुंचेंगे।

 

 

 

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने रविवार को मुंबई पुलिस आयुक्त से संपर्क किया और अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित सतर्कता संबंधी मामले में फंसाने के लिये उनके खिलाफ योजनाबद्ध कानूनी कार्रवाई किये जाने से सुरक्षा मांगी। मादक पदार्थ मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर विवाद के केंद्र में आए वानखेड़े ने पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को संबोधित अपने एक पन्ने के पत्र में कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ अज्ञात व्यक्ति कथित सतर्कता संबंधी मामले में फंसाने के लिये उनके खिलाफ योजनाबद्ध कानूनी कार्रवाई की योजना बना रहे हैं।
उन्होंने आगे उल्लेख किया कि उप महानिदेशक (डीडीजी) मुथा अशोक जैन ने पहले ही उक्त मामले को आवश्यक कार्रवाई के लिए एनसीबी के महानिदेशक (डीजी) को भेज दिया है। साल 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी वानखेड़े ने किसी का नाम लिए बिना दावा किया अत्यधिक सम्मानित सार्वजनिक व्यक्तियों ने उन्हें मीडिया के माध्यम से उन्हें जेल भेजने और बर्खास्तगी की धमकी जारी की है। उन्होंने पुलिस आयुक्त से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि उन्हें गलत मंशा से फंसाने के लिए ऐसी कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाए।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *