• प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने किया बैठक
  • कई मुद्दों पर हुई चर्चा

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो) : धनबाद के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला इकाई धनबाद के द्वारा एक बैठक का आयोजन धनबाद के गांधी सेवा सदन में किया गया।

 

 

मान्यता के नाम पर चालान जमा करने हेतु विवश किए जाने के मुद्दों को लेकर आज धनबाद जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने इस बैठक का आयोजन किया साथ ही सरकार से जल्द से जल्द इस समस्या से निदान करने की मांग भी बैठक में उठी।

 

जिला सचिव इरफान खान ने कहा कि आरटीआई के मान्यता के नाम पर धनबाद जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक निजी विद्यालयों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है जो कि कभी भी झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन बर्दाश्त नहीं करेगा।

 

 

जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक पिछले वर्ष कक्षा आठवीं में बच्चों को परीक्षा में रजिस्ट्रेशन के नाम पर विद्यालयों को आरटीआई के तहत मान्यता लेने हेतु ₹  25000 का चालान जमा करने का दबाव भी बनाया गया था साथ ही निजी विद्यालयों को अवैध कहा जाता है। कभी कक्षा आठवीं पास बच्चों का सरकारी विद्यालयों में यह कह कर नामांकन पर रोक लगा दी जाती है कि विद्यालय ने आरटीआई मान्यता हेतु ₹  25000 का चालान जमा नहीं किया ।

 

 

इसके साथ ही झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर कर रखा है जिसके आलोक में उच्च न्यायालय ने फैसला होने तक तत्काल रोक लगा दी है। इसके बावजूद शिक्षा पदाधिकारी धनबाद एवं जिला शिक्षा अधीक्षक धनबाद के द्वारा हाईकोर्ट के आदेश का पालन नहीं करना और कोर्ट का मानना करना किया जा रहा है।

 

 

बैठक में उपाध्यक्ष मकसूद आलम के साथ जिले के सैकड़ों की संख्या में निजी विद्यालय के संचालक/प्रचार्य उपस्थित रहे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *