आजादी @ 75: गौरवशाली राष्ट्र का मोदी मंत्र, पढ़ें संबोधन की 20 बड़ी बातें

0

लाल किले की प्राचीर से आठवीं बार आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को पूरे देश ने सुना। भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इसी के साथ देश में आज़ादी के अमृत महोत्सव के जश्न की शुरुआत हो गई है।

 

 

 

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने आजादी के हीरो को सलाम करते हुए बंटवारे का भी जिक्र किया। सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मंत्र के साथ ही गांव को आधुनिक बनाने पर जोर देते हुए रोजगार के मुद्दे का भी उल्लेख कर रोजगार के लिए 100 करोड़ की बड़ी योजना लाने की बात कही है।

 

  • पीएम मोदी की बड़ी बातें

बदलते समय के साथ हमें भी बदलना होगा।जल जीवन मिशन में 4.5 करोड़ परिवारों को लाभ।सबका साथ सबका विश्वास सबका प्रयास जरूरीगरीबों तक पोषण पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता।हर गरीब तक बेहतर स्वास्थ्य पहुंचाना जरूरी।

 

 

 

कोरोना की वजह से हम बहुत लोगों को नहीं बचा पाए।नागरिकों के लिए समृद्धि का नया शिखर बनाना है।अमृतकाल 25 वर्षों का है।ब्लॉक स्तर पर अच्छे अस्पतालों पर काम किया जा रहा।जल्द अस्तपतालों के पास अपने ऑक्सीजन प्लांट होंगे।रेहड़ी वालों को बैकिंग व्यवस्था से जोड़ा जा रहा।

 

 

 

मेडिकल शिक्षा में ओबीसी आरक्षण दिया।दलितों पिछड़ों, सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए आरक्षण।नॉर्थ ईस्ट आज रेल नेटवर्क से जुड़ रहा है।जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी। लद्दाख आधुनिक इंफ्रस्ट्रक्चर का निर्माण होते देख रहा है।

 

 

पूंजीवाद, समाजवाद की चर्चा बहुत होती है। 80 % किसानों के पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन।पीएम गति शक्ति योजना लॉन्च होगी। 75 हफ्ते में 75 वंदे भारत ट्रेन।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed