• स्कूल, कोचिंग व छात्रावास खोलने की कि मांग

झारखण्ड/पाकुड़ : झारखण्ड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, राँची के तत्वावधान में जिला इकाई पाकुड़ की ओर से आज सोमवार को उपायुक्त, पाकड़ को जिला अध्यक्ष जय दाता की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने पाँच सूत्री माँगो का एक ज्ञापन सौंपा गया।

 

मौके पर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव श्री रामरंजन कुमार सिंह ने कहा कि ज़िले के निजी स्कूलों के संचालक, निदेशक, प्राचार्य एवं शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षिकेत्तर कर्मचारियों के सामने कोविड-19 कोरोना महामारी के कारण गत 20 मार्च 2020 से आज तक विद्यालय बंद रहने के कारण भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। जीविकोपार्जन की समस्या दिन-व-दिन सुरसा की तरह मुँह बढ़ाते जा रही है। आज स्थिति यह है शिक्षकों और संचालकों को भिक्षाटन करने के लिए मजबूर होना पड़ा। समस्त पदाधिकारी, सदस्य एवं शिक्षक-शिक्षाक सहित शिक्षिकेत्तर कर्मचारी गण पाकुड़ कोर्ट परिसर में भिक्षाटन कर रोष प्रकट किया।

 

वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष जय दत्ता ने कहा कि जिला के समस्त प्रखंडों में कोरोना कम हुई है, जिला ग्रीन जोन हो गये हैं। विद्यालय, छात्रावास एवं कोचिंग संस्थान खोल देने का आदेश-निर्देश निर्गत करने, जिला के समस्त निजी विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका सहित शिक्षिकेत्तर कर्मचारियों को आर्थिक पैकेज देने, यू डायस प्राप्त निजी विद्यालय को विद्यालय भवन किराया मार्च 2020 से आजतक, बिजली बिल, विद्यालय वाहन व्यवसायिक कर को तत्काल प्रभाव से माफ हो या सरकार के द्वारा भुगतान, सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय में बिना स्थानान्तरण प्रमाण-पत्र के नामांकन न हो, जिला प्रशासन हर संभव निजी विद्यालय एवं शिक्षण संस्थान के लिए सहयोग करने संबंधी पांच सूत्री मांग उपायुक्त एवं सरकार से की है।

 

 

मौके पर ज़िले के सैंकड़ों निजी स्कूलों के संचालक, निदेशक, प्राचार्य एवं शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षिकेत्तर कर्मचारी शामिल थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *