चक्रवाती तूफान झारखण्ड में मचा सकता है बड़ी तबाही, हाई अलर्ट

0
  • बंगाल की खाड़ी में ‘यास’ हुआ मजबूत

झारखण्ड/राँची : बंगाल की खाड़ी में बने ‘यास’ चक्रवर्ती तूफान मजबूत होकर मजबूत साइक्लोन में तब्दील हो गया है।

 

 

सुपर साइक्लोन ‘यास’ को लेकर जारी बुलेटिन में मौसम विभाग ने झारखण्ड के कुछ जिलों में व्यापक असर का पूर्वानुमान लगाया है।

 

 

  • 16 जिलों में भारी बारिश की चेतवानी

26 मई को संथाल इलाके को छोड़ राज्य में लगभग 16 जिलों में भारी बारिश की चेतवानी मौसम विभाग ने ज़ारी की है। इस दौरान 60-90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज़ हवा के चलाने की संभावना है।

 

 

  • बिहार में भी अलर्ट

तूफान का असर बिहार राज्य के कुछ हिस्सों में भी हो सकता है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मछुआरों को भी समुद्र में न जाने को लेकर चेतावनी जारी किया है।

 

 

 

  • 25 मई को छाये रहेंगे बादल

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव और साइक्लोन का असर 25 मई को दिखने लगेगा। 27 को भी कुछ इसी तरह के हालात बने रहेंगे और 28 मई से बारिश में थोड़ी राहत मिल सकती है। आज तूफान और मजबूत होकर नॉर्थवेस्ट की ओर बढ़ेगा। इसमें बंगाल की तराई क्षेत्र ओडिशा, बांग्लादेश, वैस्टकोट इलाके प्रभावित होंगे। 25 मई को आकाश में बादल छाये रहेंगे और हल्की हवा चल सकती है। 26 और 27 मई को इसके ज्यादा असरदार होने का अनुमान है। सभी जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

 

 

तूफान के असर से 25 मई को खासकर बंगाल और ओडिशा से सटे इलाकों में और झारखण्ड के दक्षिणी इलाके पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, चाईबासा एवं जमशेदपुर इलाके में भारी से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed