दोनों किडनी खराब, नहीं है डायलिसिस करवाने तक के पैसे

0
  • आर्थिक सहयोग की अत्यंत आवश्यकता
  • प्रति माह इलाज खर्च छः हजार रुपए देने का किया वादा : रमेश पांडे

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो, राजेन्द्र वर्मा) : जिले के गोविंदपुर प्रखंड अंतर्गत खरनी पंचायत के चुटियारो गांव निवासी दिलीप रजवार के 19 वर्षीय सुपुत्र निमाई रजवार की दशा व्यथा की जानकारी मिलने पर आज भारतीय जनता मोर्चा के प्रदेश नेता सह जिले के जाने-माने समाजसेवी रमेश पांडे ने उनके परिजनों को अपने आवास में बुलाकर आर्थिक मदद करते हुए आगे भी हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया।

 

बताते चलें कि निमाई रजवार ढाई साल से किडनी की बीमारी से परेशान हैं। उनकी दोनों किडनी खराब है। प्रत्येक महीने डायलिसिस कराना पड़ता है जिसे खर्च करने में उनके परिजन असमर्थ हैं। अब तक इन्हें 40 यूनिट ब्लड चढ़ चुका है। प्रत्येक सप्ताह दो बार निजी अस्पताल में डायलिसिस कराना पड़ता है। इनके इलाज को लेकर अब तक इनके परिजनों ने अपनी जमीन जायदाद गंवा दी। खेती बारी छोड़कर मजदूरी करने पर विवश हो गए हैं। इनकी हालात अखबारों व न्यूज़ चैनलों पर दिखाया गया लेकिन आज तक संबंधित प्रखंड के किसी भी पदाधिकारियों ने इस गरीब की सहायता करने में रुचि नहीं दिखाई।

 

जब इस संबंध में बरवाअड्डा के समाजसेवी राजकुमार मंडल ने रमेश पांडे से संपर्क किया तो वे तुरंत उनके परिजनों को अपने आवास में लाने को कहा। और आज उनके पिता को तत्काल छः हजार रुपए दिया।

 

 

आगे प्रत्येक महीने छः हजार रुपए इलाज का खर्च देने का वादा व हर संभव मदद करने की बात भी कही। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे जरूरतमंद लोगों की सहायता हेतु जिले के सामर्थ्यवान लोग आगे आए ताकि मानवता और इंसानियत बची रहे।

इस मौके पर समाजसेवी राजकुमार मंडल, सपन ओझा सहित निमाई रजवार के पिता एवं परिजन उपस्थित थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed