अपने अधिकार को लेकर सी एल आई ए का वर्चुअल मीटिंग संपन्न

0

झारखण्ड/धनबाद (ब्यूरो) : कोरोना काल को देखते हुए ऑल इंडिया लियाफी के बैनर तले हजारीबाग मंडल सी एल आई ए का वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सी एल आई ए के मंडल अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा एवं संचालन मंडल सचिव कृष्ण मुरारी सिंह ने की। अतिथि के रूप में हजारीबाग मंडल के टॉपर सी एल आई ए अशोक कुमार गुप्ता मौजूद थे।

 

 

श्री गुप्ता ने कहा की सी एल आई ए चैनल काफी ग्रो कर रही है। व्यवसाय के क्षेत्र में हज़ारीबाग़ मंडल का स्थान सेंट्रल में तीसरा और जॉन में दूसरा है। इस चैनल को बढ़ाने में हमारे सी एल आई ए भाइयों का सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि सी एल आई ए को शाखा में बैठने की जगह नहीं मिलना चिंताजनक है। इसपर अभिलंब प्रबंधन को सोचनी चाहिए। सी एल आई ए को स्टाइपन के रूप में भी एक निश्चित राशि मिले। इस बात को हमलोग यूनियन के माध्यम से प्रबंधन के पास रखेंगे। उन्होंने चैनल को बहुत ही लाभकारी बताया।

 

 

मंडल अध्यक्ष श्री वर्मा ने कहा कि इस चैनल को आने से हमलोगों का कद ऊँचा हुआ है एक अलग पहचान बनी है। लेकिन काम के अनुसार दाम नहीं जिसकी चिंता हमसबों को हैं। इस चैनल को बढ़ाने में काफी खर्च करना पड़ता है। इसकी जानकारी प्रबंधन को भी है। अब समय आ गया है कि हमलोग अपनी समस्याओं को प्रबंधन के पास रखे और समाधान की माँग करें।

 

 

माँगे में शाखा में बैठने की जगह, क्लब मेम्बरशिप के व्यवसाय में रिलैक्सेशन, ब्रिगेडशिप में इंसेंटिव स्लेब में बृद्धि, नॉमिनेशन की सुविधा, ब्रिगेडशिप की अधिवेशन में अच्छी मोमेंटो, ग्रुप इंश्योरें, मेडिक्लेम की सुविधा, इस महामारी में आर्थिक मदद जिसका भुगतान सी एल आई ए को करना नहीं पड़े। कोरोना संक्रमण के इस दौर के ठीक होते ही आपकी मांगों को मंडल प्रबंधक के पास रखेंगे और मिलजुलकर इसका हल निकालेंगे।

 

वहीं मंडल सचिव श्री सिंह ने कहा कि अपने अधिकार को पाने के लिए संगठन को मजबूत करना होगा। बहुत जल्द हम लोग आपकी समस्याओं को मंडल प्रबंधक, जोनल प्रबंधक एवं सी एल आई ए प्रबंधक के पास रखेंगे। जिस तरह से यह चैनल ग्रो कर रही है इसका लाभ हमसबों को मिलेगा।

 

 

वक्ताओं में मुख्य रूप से सी एल आई ए मंडल सचिव युगल साहू, अखिलेश कुमार, मुकेश दराद, महेंद्र डांगी, के पी महतो, एस के भदानी, अर्जुन प्रसाद केसरी, जे पी यादव, विनोद कुमार, मनोज कुमार, सुरजीत राय, ईश्वर प्रसाद वर्मा, निरंजन कुमार महतो, अफजल हुसैन अंसारी, राम विलास प्रसाद, राम दास यादव एवं अन्य शामिल थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *