झारखण्ड/पाकुड़ (संवाददाता) : उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आज मस्जिद के इमाम समाजसेवी के साथ कोरोना संक्रमण एवं कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर बैठक आयोजित की गई।

 

बैठक के दौरान उपायुक्त ने इमाम समाजसेवी से कहा कि जिले में जिस प्रकार कोविड-19 संक्रमण फैल रहा है उसे रोकने के लिए मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। टीकाकरण सफलता से चलाया जा रहा है। जिले में कोरोना-19 सैंपल जांच भी तेज की गई है। हमें युद्ध स्तर पर प्रगति करते हुए आगे बढ़ने की आवश्यकता है। इस विकट परिस्थिति में आप सभी से सहयोग अपेक्षित है।

 

उन्होंने कहा जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं सभी इमाम समाजसेवी मिलकर चाहे तो कोरोना को हम हरा सकते हैं। लोगों को वैक्सीन लेने हेतु प्रेरित करें। इमाम समाजसेवी को कहा कि अपने समाज में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीकाकरण लेने के लिए जागरूक करें। ताकि अधिक से अधिक संख्या में लाभुक कोविड-19 का वैक्सीन ले सके।

 

 

  • किया कहा सिविल सर्जन ने

पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल एंव सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान ने कहा कि वैक्सीन का साइड इफेक्ट महज़ बुखार के रूप में होता है। जो वैक्सीन लेने के अगले दिन हो सकता है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लेने के बाद तेज बुखार होना मतलब वैक्सीन का हमारे शरीर में सही ढंग से रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने का उदाहरण है। जिससे यह पता चलता है कि हमारे शरीर में वैक्सीन के उपरांत रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो रही है। इसलिए वैक्सीन लेने से डरने की आवश्यकता नहीं है। वह टीकाकरण केंद्रों पर आएं एवं वैक्सीन ले। इसके बाद संक्रमण का वायरस हमारे शरीर पर बड़े पैमाने पर असर नहीं कर सकता है।

 

उन्होंने कहा कि यह सच है की वैक्सीन लेने के पश्चात भी हम संक्रमित हो सकते हैं परंतु वायरस का असर हमारे शरीर में बेहद कम पैमाने पर होगा एवं हमें किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। परंतु अगर हम इस डर से वैक्सीन ना लें तो हमें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

  • मस्जिदों में फैलाए जागरूकता

आईटीडीए निर्देशक मोहम्मद शाहिद अख्तर ने इमाम समाजसेवी को निर्देश दिया कि मस्जिदों से माइकिंग के जरिए वैक्सीन लेने को लेकर लोगों को जागरूक करें। इससे कोई खतरा नहीं हे।

 

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, नगर थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव, जेएमएम जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल, मौलाना अंजर कासमी, मौलाना इम्तियाज कासमी,महमूद आलम, असलम नाच, नफीस अख्तर समेत अन्य मौजूद थे।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed