शहर के युवा चार्टेड एकाउंटेंट ने अनोखे अंदाज़ में मनाया अपना जन्मदिन

0
  • गौ सेवा कर जागरूकता का दिया संदेश
  • सूरज दीक्षित ने  राधे- कृष्ण मंदिर में पूजा- अर्चना कर एवं गौपूजन करने के पश्चात गौवंशों को अपने हाथों से केला, चोकर और गुड़ का सेवन कराया
झारखण्ड/हज़ारीबाग :वर्तमान समाज की युवा पीढ़ी एक और जहां पाश्चात्य संस्कृति से सराबोर होकर अपने खुशियों के अद्भुत क्षणों को मौज- मस्ती, दोस्तों संग रेस्तरां- होटलों में फ़ूहड़ पार्टियां करके धर्म और धन दोनों की क्षति करते हैं वहीं हजारीबाग शहर के युवा चार्टेड एकाउंटेंट सूरज दीक्षित ने शनिवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर भारतीय पुरातन संस्कृति और सनातन धर्म की वर्षों पुरानी परंपरा को बरकरार रखते हुए कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी, हजारीबाग द्वारा जुलजुल में संचालित गौशाला में गौवंश की सेवा करके समाज में जागरूकता का संदेश दिया।
उन्होंने कहा कि पिंजरापोल गौशाला प्रबंधन के उत्कृष्ट गौ सेवा संरक्षण व जागरूकता के कार्यों से वे खासा प्रभावित हैं और इसी प्रभाव का नतीजा रहा कि मुझे अपने जन्मदिन की खुशी की अपार अनुभूति गोवंशों की सेवा कर प्राप्त हुई। सूरज दीक्षित ने यहां अवस्थित राधे- कृष्ण मंदिर में पूजा- अर्चना कर एवं गौपूजन करने के पश्चात गौवंशों को अपने हाथों से केला, चोकर और गुड़ का सेवन कराया।
श्री दीक्षित के इस नेक और मानवतापूर्ण पहल को गौशाला के सचिव चंद्रप्रकाश जैन ने सराहा और समाज के अन्य युवाओं के लिए प्रेरक बताया। मौके पर उनके साथ विशेष रूप से उनके बचपन के मित्र आरोग्यम हॉस्पिटल के संचालक हर्ष अजमेरा, खंडेलवाल हैंडलूम के संचालक लखन खंडेलवाल, राज वर्मा, रवि सिंह,रंजन चौधरी  मौजूद रहे।
: द न्यूज़ के लिए सचिन खंडेलवाल की रिपोर्ट।
आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed