जानें कब होगा अगला भारत-पाकिस्तान क्रिकेट का महामुकाबला

0
  • संभावित तारीख १ मार्च २०२५
  • BCCI की मंजूरी का इंतजार

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल 19 फरवरी से नौ मार्च तक खेला जाएगा, जिसमें 10 मार्च रिजर्व डे होगा। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने विंडो तलाशना शुरू कर दिया है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले साल एक मार्च को लाहौर में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी टीम का अहम मैच तय किया है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक अस्थाई कार्यक्रम पर अपनी सहमति नहीं दी है। आईसीसी बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने बुधवार को पीटीआई को यह जानकारी दी।

 

 

  • बीसीसीआई ने अब तक नहीं दी मंजूरी

1996 के बाद पहली बार पाकिस्तान किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, हालांकि उसने 2008 में पूरे एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट के कुछ मैच अपनी सरजमीं पर कराए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि करनी है कि वह राष्ट्रीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान भेजेगा या नहीं।

 

 

  • पीसीबी अध्यक्ष ने प्रस्तुत किया 15 मैचों का कार्यक्रम

रिपोर्ट के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने 15 मैचों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया है। जिसमें भारत के सभी मैच सुरक्षा और तार्किक कारणों से लाहौर में रखे गए हैं। आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, “पीसीबी ने 15 मैचों की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट प्रस्तुत किया है। लाहौर में सात मैच, कराची में तीन और रावलपिंडी में पांच मैच होंगे। शुरुआती मैच कराची में होगा, जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में होंगे। इसके अलावा फाइनल मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा। सभी भारतीय मैच (सेमीफाइनल सहित, यदि टीम क्वालीफाई करती है) लाहौर में होंगे।”

 

 

  • दो ग्रुप में बटीं आठ टीमें

भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं। हाल ही में आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी से इस्लामाबाद में मुलाकात की थी, जब सुरक्षा टीम ने आयोजन स्थलों और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया था।

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed